ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

AMU के शताब्दी समारोह में पीएम मोदी होंगे मुख्य अतिथि, 22 दिसंबर को कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिर्सिटी (Aligarh Muslim University, AMU) के शताब्दी समारोह (100 वर्ष पूरे होने पर) में पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने वाले हैं। वह 22 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से भी विश्वविद्यालय के अन्य ऑनलाइन शताब्दी कार्यों में शामिल होने की उम्मीद है।

बता दें कि पीएम मोदी ही पहली बार एमयू नहीं जा रहे हैं, बल्कि 1964 के बाद एएमयू का दौरा करने वाले पीएम मोदी एकमात्र प्रधानमंत्री भी होंगे। इसके पहले साल 1964 में दीक्षांत समारोह तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने कार्यक्रम को संबोधित किया था। वहीं इस संबंध में कुलपति प्रोफेसर मंसूर (Vice-Chancellor Professor Mansoor) ने आमंत्रण स्वीकार करने के लिए पीएम को धन्यवाद दिया। इसके अलावा कहा कि, “इस ऐतिहासिक वर्ष के दौरान विश्वविद्यालय की रूपरेखा निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में विश्वविद्यालय के विकास और हमारे छात्रों के प्लेसमेंट में बहुत मदद करेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.