ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

छत्तीसगढ़: मरवाही विस सीट पर हुए उपचुनाव में 71.99 फीसद मतदान, 10 को होगी मतगणना

बिलासपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद रिक्त हुई मरवाही विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मंगलवार की शाम पांच बजे तक 71.99 फीसद मतदान हुआ। कांग्रेस के उम्मीदवार डा.केके ध्रुव के सामने भाजपा के डा.गंभीर सिंह मैदान में हैं।

10 नवंबर को होगी मतगणना,  कोरोना संक्रमित मतदाताओं के लिए समय आरक्षित था

10 नवंबर को मतगणना होगी। शुरुआती दो घंटे में मतदान की गति धीमी रही, पर जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया मतदान केंद्रों में मतदाताओं की भीड़ बढ़ने लगी। शाम पांच से छह बजे का समय कोविड-19 संक्रमित मतदाताओं के लिए आरक्षित किया गया था।

कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक प्रबंध किए गए, मतदाताओं को वितरित हुए मास्क और ग्लब्स 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदान दलों को पीपीई किट, मास्क, ग्लब्स व सैनिटाइजर का भी वितरण किया था। मतदान करने पोलिंग बूथ आने वाले मतदाताओं को मास्क के अलावा ग्लब्स का वितरण किया गया। संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक प्रबंध किए गए थे। वहीं देर रात तक ईवीएम गौरेला के गुरुकुल स्थित स्ट्रांग रूम में जमा होती रहीं।

कई मतदान केंद्रों में ईवीएम खराब होने से रुका मतदान, बदली गईं ईवीएम

मतदान शुरू होते ही गिरवर मतदान केंद्र की एक मशीन खराब हो गई। ईवीएम के पहले नंबर का बटन काम नहीं कर रहा था। भाजपा के चुनाव अभिकर्ताओं ने मशीन बदलने की मांग की। इसके चलते आधे घंटे मतदान रुका रहा। गिरवर के अलावा मतदान केंद्र खैरझिटी में भी एक ईवीएम के खराब होने होने की जानकारी मिली है। मशीन बदलने के एक घंटे बाद मतदान प्रारंभ हो पाया। पेंड्रा के पतगंवा उपकेंद्र और बूथ क्रमांक 143 की ईवीएम खराब होने के बाद उसे बदला गया है। बचरवार में भी ईवीएम बदली गई। मरवाही के बूथ 146 में विवाद की स्थिति भी बनी। मरवाही में कुल मतदाता एक लाख 90 हजार 907 और कुल मतदान केंद्र 286 थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.