ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

तमिलनाडु के कृषि मंत्री की कोरोना से मौत, प्रधानमंत्री मोदी समेत दिग्‍गज हस्तियों ने जताया शोक

चेन्नई। तमिलनाडु के कृषि मंत्री आर दोरईक्कान्नू (R Doraikkannu) का शनिवार रात को चेन्‍नई में निधन हो गया। 72 वर्षीय आर. दोरईक्कान्नू कोरोना से संक्रमित थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दिग्‍गज सियासी हस्तियों ने आर दोरईक्कान्नू के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है। कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ. ए सेल्वराज ने मेडिकल बुलेटिन में बताया कि राज्‍य के कृषि मंत्री आर. दोरईक्कान्नू का शनिवार रात को 11.15 बजे निधन हुआ।

डॉ. ए सेल्वराज ने बताया, ‘दोरईक्कान्नू को यहां 13 अक्टूबर को विल्लपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से यहां भर्ती कराया गया था। उन्हें बेचैनी की शिकायत थी और डॉक्‍टर उनका यहां इलाज कर रहे थे। इस मुश्किल वक्त में हमारी प्रार्थनाएं दोरईक्कान्नू के परिजनों के साथ हैं। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने भी दोरईक्कान्नू के निधन पर शोक संवेदना जताई है। उन्‍होंने कहा कि मंत्री के निधन के बारे में जानकर उनको बेहद दुख हुआ।

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने अपने शोक संदेश में कहा कि दोरईक्कान्नू अपनी सादगी, विनम्रता, साफगोई, शासन कौशल और किसान समुदाय के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते थे। दोरईक्कान्नू ने राज्‍य के कृषि मंत्रालय को पूरी लगन के साथ संभाला था और वहां अपनी मजबूत छवि बनाई थी। उनका असामयिक निधन तमिलनाडु के लोगों के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

पुरोहित ने दोरईक्कान्नू के शोक संतप्‍त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई और कहा कि वह ईश्‍वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हैं। दोरईक्कान्नू तंजावुर जिले के पापनासम से तीन बार विधानसभा के सदस्य चुने गए थे। वह साल 2006, 2011 और 2016 में तमिलनाडु विधानसभा के सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुए थे। दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने दोरईक्कान्नू को साल 2016 में अपनी कैबिनेट में जगह दी थी।

अस्पताल की मानें तो पिछले रविवार से उनकी तबियत ज्यादा खराब चल रही थी। अस्‍पताल के मुताबिक, उन्‍हें कोविड निमोनिया हो गया था जिसके चलते कई दूसरी जटिलताएं हो गई थीं। तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री के पलानीस्‍वामी, उपमुख्‍यमंत्री पन्‍नीरसेल्‍वम, द्रमुख अध्‍यक्ष एमके स्‍टालिन समेत राज्‍य की कई सियासी हस्तियों ने भी कृषि मंत्री आर दोरईक्कान्नू (R Doraikkannu) के निधन पर शोक संवेदना जताई है।

मालूम हो कि कई सियासी हस्तियां भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुकी हैं। इनमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, श्रीपद नाईक, रामदास अठावले, मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया, उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव, भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और रिजर्व बैंक के गर्वनर शक्तिकांत दास शामिल हैं। हाल ही में स्मृति ईरानी भी संक्रमण की चपेट में आई हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.