ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

अनवर ने कहा- बिहार में सीट बंटवारे में देरी के चलते महागठबंधन को चुनाव में उठाना पड़ा नुकसान

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने रविवार को कहा कि बिहार में सीट बंटवारे में देरी की वजह से महागठबंधन को चुनाव में नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इससे सबक लेते हुए आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए समय से पहले ही गठबंधन की सारी औपचारिकताएं पूरी कर लेनी चाहिए।

बिहार में कांग्रेस का प्रदर्शन महागठबंधन के दूसरे घटक दलों से रहा खराब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनवर बिहार से ही आते हैं। उन्होंने यह भी माना कि कुछ कमियों के चलते बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन महागठबंधन के दूसरे घटक दलों से खराब रहा। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान आत्ममंथन और चुनाव नतीजों की व्यापक समीक्षा को लेकर गंभीर है।

कांग्रेस के लिए बिहार का प्रदर्शन बड़ा झटका: तारिक अनवर

पीटीआइ के साथ बातचीत में अनवर ने कहा कि निश्चित रूप से पार्टी के लिए बिहार का प्रदर्शन बड़ा झटका है। कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ी थी, जिसमें से उसे मात्र 19 सीटों पर ही जीत मिली। कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले विधानसभा चुनाव से भी खराब रहा। पार्टी सत्ता विरोधी माहौल को भुनाने में नाकाम रही।

महागठबंधन की सरकार नहीं बन पाने के लिए कांग्रेस भी जिम्मेदार है

अनवर ने कहा कि महागठबंधन की सरकार नहीं बन पाने के लिए कांग्रेस भी कहीं न कहीं कुछ हद तक जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और महागठबंधन को मजबूत करने का प्रयास होगा और इसके लिए जल्द ही रणनीति बनाई जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.