ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश मंदी की तरफ बढ़ रहा

नई दिल्ली: देश की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। दो तिमाही में जीडीपी के आंकड़े डराने वाले हैं। वहीं कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की इकोनॉमी भयानक मंदी की चपेट में है। हालात काफी चिंताजनक है। सरकार खस्ताहाल इकोनॉमी को फिर से पटरी पर लाने के कोई योजना लाने में विफल रही है। ऐसे में सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए ये वक्त किसी तरह के जश्न का नहीं है।

माना जा रहा है कि वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में जीडीपी में 8.6 फीसदी की गिरावट आएगी। चिदंबरम ने कहा कि लगातार दो तिमाही से नकारात्मक विकास दर संकेत कर रहा है कि देश मंदी की तरफ बढ़ रहा है। कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि इस वक्त न्याय योजना की जरूरत है ताकि लोगों के हाथ में पैसा पहुंच सके। किसानों की मदद की जानी चाहिए, लेकिन सरकार ने नए किसान बिल लाकर किसानों पर संकट बढ़ा दिया है। लोगों के पास जब पैसा ही नहीं होगा तो कैसे इकोनॉमी आगे बढ़ेगी।

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने कहा कि नोटबंदी के फैसले ने देश के करोड़ों लोगों पर असर डाला और उसका किसी को कुछ फायदा नहीं हुआ। आज देश में सिर्फ एक फीसदी आबादी के पास कुल आबादी की बीस फीसदी कमाई है, ऐसे में कैसे लोगों का भला होगा। आज जीडीपी फिर एक बार माइनस में पहुंची है और मंदी के बीच सरकार को किसी तरह का जश्न नहीं मनाना चाहिए। बता दें कि हाल में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई से सितंबर की तिमाही में भारत की जीडीपी ग्रोथ माइनस 8.6 फीसदी रही है। फिलहाल केंद्र का दावा है कि अर्थव्यवस्था तेजी से रिकवरी कर रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.