ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

IPL 2020 में सबसे ज्यादा चौके लगाए इस टीम ने, सबसे आखिरी नंबर पर रही राजस्थान रॉयल्स

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन की तरह 13वें सीजन में भी चौकों-छक्कों की खूब बरसात हुई। यूएई में आयोजित आइपीएल 2020 में रोहित की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस विनर बनी तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स उप-विजेता रही। बेशक इस सीजन में खिलाड़ियों ने मैदान पर दर्शकों की अनुपस्थिति में सारे मैच खेले, लेकिन इससे उनके खेल पर जरा भी प्रभाव नहीं पड़ा। हर टीम ने अपनी तरफ से बेस्ट प्रदर्शन किया तो वहीं बल्लेबाजों ने भी अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

आइपीएल के 13वें सीजन में जहां गगनचुंबी शॉट्स देखने को मिले तो वहीं बल्लेबाजों ने बेहतरीन ग्राउंड शॉट्स भी जमकर लगाए। इस सीजन में भी जमकर चौके लगाए गए और अगर हम बात सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली टीम की करें तो इस सीजन की उप-विजेता रही दिल्ली कैपिटल्स ने इसमें बाजी मार ली। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आइपीएल 2020 में कुल 236 चौके लगाए गए और वो इस मामले में पहले स्थान पर रही।

सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर इस साल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस रही और इस टीम के बल्लेबाजों ने 13वें सीजन में कुल 222 चौके जड़े। इस सीजन के दूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली के हाथों हार झेलने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में तीसरा स्थान प्राप्त किया और इस टीम की तरफ से कुल 213 चौके लगाए गए।

इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से 197 चौके लगाए गए तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने 188 चौके लगाए। पंजाब की टीम ने 179 चौके जड़े तो वहीं विराट कोहली की टीम आरसीबी ने 176 चौके लगाए। इस सीजन में चौके लगाने के मामले में सबसे निचले पायदान पर राजस्थान रही और इस टीम ने कुल 171 चौके लगाए।

आइपीएल में किस टीम ने लगाए कितने चौके- 

236 चौके – DC

222 चौके – MI

213 चौके – SRH

197 चौके – KKR

188 चौके – CSK

179 चौके – KXIP

176 चौके – RCB

171 चौके – RR

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.