ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस में कलह, मांझी ने दिया नीतीश को समर्थन

पटना। LIVE Bihar Chunav Result Updates बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के नतीजे आ चुके हैं। अब राजनीतिक दल सरकार गठन की कवायद में जुट गए हैं। इसे लेकर बैठकों का सिलासला जारी है। जोड़-तोड़ की कोशिशों की भी चर्चा है। दीपावली के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने की घोषणा की गई है। इस बीच आज राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर राष्‍ट्रीय जनता दल विधायक दल (RJD Legislature Party) की बैठक हो  रही है। माना जा रहा है कि इसमें तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को पार्टी विधायक दल का नेता चुन लेगा। साथ ही उन्‍हें नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) बनाने पर भी मुहर लगाई जा सकती है। उधर, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधान पार्षद टुन्ना पांडेय (MLC Tunna Pandey) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को विनाश पुरुष बताया है। साथ ही उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) से इस्‍तीफा मांगा है। बिहार में आज की सियासी गतिविधियों की जानकारी के लिए लगाातर बने रहिए हमारे साथ।

LIVE Bihar Chunav Result Updates:

12:30 PM: कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा है कि बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री खतरे का संकेत है। महागठबंधन को किसी कीमत पर ओवैयी का समर्थन नहीं लेना चाहिए।

12:00 PM: मांझी ने दिया नीतीश को समर्थन

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्‍हें अपनी पार्टी का औपचारिक समर्थन पत्र सौंप दिया है। इसके पहले पार्टी की जीतनराम मांझी की अध्‍यक्षता में बैठक हुई।

11:30 AM: चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस में कलह

बिहार विधानसभा चुनाव में केवल 19 विधायक जीते हैं। यह संख्‍या पिछली बार आठ कम है। पार्टी में इसपर मंथन शुरू है। इस बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री तारिक अनवर ने उम्मीदवारों के चयन पर सवाल उठाते हुए इसमें धांधली का आरोप लगाया है।

11:00 AM: आरजेडी ने चुनावी धांधली का आरोप लगा किया सड़क जाम

भोजपुर के उदवंतनगर थाना अंतर्गत मल्थर गांव के पास आरजेडी कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने राज्य सरकार के विरोध में सड़क जाम कर दिया है। उन्‍होंने चुनाव परिणाम में धांधली का आरोप लगाया है। हालांकि, भोजपुर की सात में से पांच विधानसभा सीटों पर महागठबंधन को सफलता मिली है।

10:30 AM: आज आरजेडी के अलावा, जनता दल यूनाइटेड, हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा एवं कांग्रेस दलों की भी बैठकें हो रहीं हैं। कांग्रेस विधायक दल की बैठक प्रदेश मुख्‍यालय सदाकत आश्रम में होगी।

10:00 AM: अब शुरू हाेगी आरजेडी विधायक दल की बैठक

राबड़ी देवी के पटना आवास पर आरजेडी विधायक दल की बैठक अब शुरू होने जा रही है। इसमें शामिल होने के लिए नवनिर्वाचित विधायक व बड़े नेता पहुंच रहे हैं।

09:30 AM: विधान परिषद चुनाव की 22 सीटों की मतगणना जारी

विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज विधान परिषद चुनाव की मतगणना हो रही है। बिहार के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 22 सीटों की इस मतगणना का परिणाम दोपहर 12 बजे के बाद से आने की संभावना है। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के परिणाम आने में रात हो सकती है

09:00 AM: बीजेपी एमएलसी का नीतीश और सुशील मोदी पर बड़ा हमला

बीजेपी एमएलसी टुन्ना पांडेय ने नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी पर बड़ा हमला किया है। उन्‍होंने कहा है कि नीतीश कुमार ‘विकास पुरुष’ नहीं, बल्कि ‘विनाश पुरुष’ हैं। साथ ही उन्‍होंने पार्टी को डुबोने के आरोप में उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी से इस्तीफा मांगा है।

08:30 AM: आज आरजेडी विधायक दल के नेता चुने जाएंगे तेजस्‍वी

पटना में राबड़ी देवी के आवास पर आज 10 बजे आरजेडी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें पार्टी तेजस्वी यादव को विधायक दल का नेता चुन लेगी। बैठक में राबड़ी देवी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित तमाम नवनिर्वाचित विधायक व बड़े नेता शामिल रहेंगे।

08:00 AM: बिहार चुनाव में 125 सीटें जीतने के बाद एनडीए में बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है। आज भी बड़े नेताओं की कई अनौपचारिक बैठकें हो रहीं हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.