ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

IPL 2021 से टूर्नामेंट में शामिल हो सकती है 9वीं टीम, BCCI बना रही है प्लान

नई दिल्ली। IPL 2020 का समापन 10 नवंबर की रात को दुबई में मैदान पर हुआ, जहां मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब अपने नाम किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी टूर्नामेंट के सफल आयोजन से काफी खुश नजर आए, लेकिन अब सामने आ रहा है कि बोर्ड ने अगले साल के आइपीएल के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। यहां तक कि अगले साले के टूर्नामेंट के लिए मेगा ऑक्शन की प्लानिंग की जा रही है।

कोरोना वायरस महामारी के बीच बीसीसीआइ ने इस बार संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन कराया, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट की प्लानिंग है कि ये लीग भारत में ही खेली जाए। एक अग्रेंजी वेबसाइट की मानें तो बीसीसीआइ आइपीएल 2021 में एक और टीम को शामिल करने की योजना बना रही है। इस तरह टूर्नामेंट में 9 टीमें खेलती नजर आ सकती हैं। इसके अलावा 2021 के आइपीएल के मेगा ऑक्शन भी किया जा सकता है। इसके लिए भी तैयारी जारी हैं।

बीसीसीआइ के पदाधिकारियों ने फ्रेंचाइजियों को अनौपचारिक रूप से संकेत दिया है कि अगले साल की शुरुआत में एक फुल मेगा ऑक्शन किया जाएगा। वास्तव में, बीसीसीआइ के एक अंदरूनी सूत्र के अनुसार, 2021 संस्करण के लिए “बीसीसीआइ द्वारा नौवीं टीम को जोड़ने की योजना के साथ-साथ पूरी नीलामी की योजना बनाई जा रही है। बीसीसीआइ यह कदम महामारी के बाद वित्तीय संतुलन को बनाने के लिए उठा रही है।

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि IPL की ये नई टीम गुजरात के अहमदाबाद की हो सकती है। इससे पहले भी गुजरात की टीम आइपीएल में दो साल खेल चुकी है, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के वापसी करने के बाद गुजरात लायंस की टीम से अधिकार छीन लिए गए थे। सिर्फ दो ही साल के लिए बीसीसीआइ ने गुजरात लायंस के साथ डील की थी। अगर गुजरात की टीम आइपीएल में शामिल होती है तो फिर एक लाख दस हजार की दर्शक क्षमता वाला मोटेरा स्टेडियम टीम का होम ग्राउंड होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.