ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

मथुरा के मंदिर में नमाज पढ़ने का आरोपित फैजल खान दिल्ली से गिरफ्तार, थाने में पूछताछ जारी

नई दिल्ली। मथुरा पुलिस ने दिल्ली जामिया नगर से खुदाई खिदमतगार संस्था के सदस्य फैजल खान को गिरफ्तार किया है। फैजल पर आरोप है कि उसने मथुरा के मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज पढ़ी थी। मिली जानकारी के अनुसार, फैजल समेत चार लोगों सेवादारों को गुमराह कर मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी थी। जब मंदिर प्रशासन को इसकी जानकारी हुई तो इस संबंध में मथुरा के बरसाना पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया।

मंदिर प्रशासन की तरफ से पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि फैजल खान समेत चार लोगों ने मंदिर के सेवादारों को गुमराह कर नमाज पढ़ी और हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। इइसलिए इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए।

मामला तूल पकड़ने के बाद मथुरा पुलिस की एक टीम आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने लगी। सूचना के आधार पर फैजल को दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किया गया। फिलहाल आरोपित को पुलिस थाने में बैठाकर पूछताछ की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

मथुरा के नंद बाबा मंदिर प्रशासन का आरोप है कि फैजल खान 30 अक्टूबर 2020 को बिना अनुमति के मंदिर परिसर में अपने साथियों के साथ नमाज पढ़ी। आरोप है कि मंदिर में नमाज पढ़ने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दी। मामला सामने आने के बाद पुजारियों में रोष पैदा हो गया और इसकी शिकायत भी की गई। फैजल के अलावा दो अन्य के खिलाफ बरसाना पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 153ए, 295 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया।

घटना के तुरंत बाद, पुजारियों ने मंदिर को शुद्ध करने के लिए हवन पूजा की। इस घटना पर प्रदेश के कई साधू-संतों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। आरोपित को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की लोग कर रहे थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.