ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

परिवार से मिलने पहुंची 5 लाख की इनामी महिला नक्सली को किया गया गिरफ्तार

कांकेर। कांकेर की डीआरजी, फॉल्कान टीम, जिला बल व 04 वीं वाहिनी बीएसएफ की सीओबी डुट्टा से एमडी इस्लाम एसी, सुशील पटेल निरीक्षक, हरीशंकर ध्रुव उप निरीक्षक, सौरभ उपाध्याय उप निरीक्षक थाना प्रभारी कोयलीबेड़ा, हेमन्त साहू सहायक उप निरीक्षक, श्रवण कुलदीप सहायक उप निरीक्षक, संपत टांडिया सहायक उप निरीक्षक के हमराह बीएसएफ व डीईएफ की संयुक्त टीम थाना कोयलीबेड़ा क्षेत्रांतर्गत ग्राम केशोकोड़ी, गट्टाकाल की ओर नक्सल गस्त सर्चिंग पर रवाना हुई थी। गस्त सर्चिंग के दौरान जरिये मुखबीर सूचना पर ग्राम गट्टाकाल की महिला नक्सली दशरी उर्फ समीता पति तीजू कोरसा अपने परिवार से मिलने आई है जो वर्तमान में माओवादी संगठन के किसकोड़ो एरिया कमेटी सदस्या के रूप में सक्रिय रहकर कार्य कर रही है, सूचना पर घेराबंदी कर महिला को पकड़कर पूछताछ करने पर अपना नाम दशरी उर्फ समीता पति तीजू कोरसा बताई।

वह वर्ष 2007 से सकि्रय रूप से नक्सली संगठन में रहकर पानीडोबिर एलओएस, मिलिट्री कम्पनी नम्बर 05, कुएमारी एलआेएस में कार्य की है एवं वर्तमान में किसकोड़ो एरिया कमेटी सदस्य के पद पर कुएेमारी क्षेत्र में कार्य कर रही है।

गिरफ्तार माओवादी के खिलाफ पूर्व से कोयलीबेड़ा थाने में एक स्थाई वारंट के अलावा कोरर एवं कोतवाली थाने में पुलिस पार्टी पर हमला, आगजनी जैसे गंभीर मामले में तलाश थी। इसके अलावा जिला कोण्डागांव एवं नारायणपुर जिले में किए अपराधों की जानकारी ली जा रही है। गिरफ्तार माआेवादी पर छ.ग. शासन की ईनाम पॉलिसी के तहत् उक्त महिला माओवादी एरिया कमेटी सदस्या पर 05 लाख रूपये का ईनाम घोषित है।

इन वारदातों में रही शामिल 

वर्ष 2008 में थाना कोयलीबेड़ा क्षेत्रांतर्गत ग्राम गट्टाकाल निवासी बृजलाल पिता सिताराम तेता उम्र 45 वर्ष को जबरदस्ती उसकी दोनो लड़कियो एंव लड़के को दलम मे देने की बात कहकर मारपीट करने की घटना में शामिल थी।

वर्ष 2015 में थाना कोरर क्षेत्रांतर्गत बरबसपुर लौह आयस्क खदान (काईन डोंगरी माईन्स) की मषीनों एवं वाहनों में आगजनी की घटना में शामिल थी।

वर्ष 2015 में थाना कोरर क्षेत्रांतर्गत ग्राम उपरतोनका का पारा चलाहचुर की पहाडी में पूर्व से घात लगाकर पुलिस पार्टी को जान से मारने एवं हथियार लूटने की नीयत से फायरिंग करने की घटना में शामिल थी।

वर्ष 2016 में थाना कोरर क्षेत्रांतर्गत बरबसपुर लौह आयस्क खदान (काईन डोंगरी माईन्स) की मषीनों एवं वाहनों में आगजनी की घटना में शामिल थी।

वर्ष 2020 में थाना कांकेर क्षेत्रांतर्गत ग्राम जीवलामारी मटेंगा के बीच जंगल पहाडी में पूर्व से घात लगाकर पुलिस पार्टी को जान  से मारने एवं हथियार लूटने की नीयत से फायरिंग करने की घटना में शामिल थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.