ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कोरोना से अपनी जल्द रिकवरी का राज़, अमेरिका में बढ़ी इस दवा की डिमांड

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप बीते हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव होने से ज्यादा उनके इतने जल्दी ठीक होने से दुनियाभर में लोग हैरान हैं। उन्हें कुछ दिनों में ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और अब वह अमेरिका चुनाव के कैंपेन में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में सबके मन में यह सवाल आ रहा है कि आखिर ट्रंप इतने जल्दी कोरोना से कैसे रिकवर हो गए ?

ट्रंप ने खुद बताया कैसे हुए ठीक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद इस बात की जानकारी दी कि वह कैसे कोरोना से इतनी जल्द रिकवर हो गए। ट्रंप के मुताबिक, कोरोना के इलाज के लिए कई दवाओं के साथ Regeneron REGN-COV2 एंटीबॉडी ड्रग भी दी गई। उन्होंने बताया कि यह सबसे अहम थी और इससे उन्हें काफी अच्छा महसूस हुआ। उन्होंने देशवासियों से कहा कि वह सभी के लिए उसी दवा का इंतजाम करेंगे, जिससे वह ठीक हुए हैं।

ट्रंप की मानें तो यह दवा ही कोरोना का इलाज है और अब वह इसे अमेरिका में लोगों को फ्री में उपलब्ध करवाना चाहते हैं। ट्रंप ने अपने इलाज का श्रेय रेगेनेरोन कंपनी की दवा को दिया। राष्ट्रपति ने वीडियो में कहा, ‘मैं चाहता हूं कि आपको भी वही दवा मिले जो मुझे मिली और मैं उसे मुफ्त में उपलब्ध कराना चाहता हूं। हम इसे जल्द से जल्द अस्पताल में उपलब्ध कराएंगे।’

अमेरिका में बढ़ी डिमांड

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) के इस दवा से ठीक होने के दावे के सामने आने के बाद अमेरिका में इस ड्रग की डिमांड बढ़ गई है।   अमेरिका में कई लोग Regeneron REGN-COV2 एंटीबॉडी ड्रग के ट्रायल में शामिल होने की इच्छा जता रहे हैं।

कितनी असरदार है दवा?

इस दवा को कोरोना संक्रमण से लड़ने में सबसे असरदार दवाओं में से एक माना गया है। हालांकि, इस दवा को बनाने वाली कंपनी रेजेनरॉन(Regeneron REGN-COV2) के अनुसार, फिलहाल इस दवा पर शोध चल रहा है, लेकिन इमरजेंसी में इसके इस्तेमाल की इजाजत दे दी गई है। ब्रिटेन में भी इस दवा का उपयोग रिकवरी ट्रायल के लिए किया जा रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने Regeneron REGN-COV2 को अच्छा और शक्तिशाली बताया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.