ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Bihar Election: RJD में फंस गया श्‍याम रजक का टिकट, दल-बदल की तैयारी में तेज प्रताप के करीबी सहित पांच MLA

पटना। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) में सीटों के बंटवारे (Seat Sharing) के बाद अब दल-बदल का दौर शुरू हो गया है। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में कई विधायक अपनी सीट कट जाने या टिकट नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे हैं। उन्‍हें मनाने की कोशिशें चल रहीं हैं। इस बीच आरजेडी से बड़ी खबर यह है कि हाल ही में जनता दल यूनाइटेड (JDU) से पाला बदल कर आरजेडी में आए श्‍याम रजक (Shyam Rajak) का टिकट फंस गया है। करीब आधा दर्जन विधायक दल-बदल की तैयारी में भी हैं। इनमें तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के करीबी माने जाने वाले विधायक संजय यादव (Sanjay Yadav) शामिल हैं। इस बीच मिली जानकारी के अनुसार आरजेडी रविवार को पहले चरण के चुनाव के अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकता है। बताया जा रहा है कि आरजेडी प्रत्‍याशियाें की सूची चरणवार जारी करेगा।

गठबंधन के सहयोगियों के पास गईं आरजेडी की कई सीटें

विदित हो कि शनिवार को महागठबंधन (Grand Alliance) में सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी गई। आरजेडी को 144 सीटें दी गईं। आरजडी की कई सीटें सहयोगी दलों के खाते में चली गईं। इस कारण वहां के विधायक टिकट कटने की आशंका में हैं।

सीपीआइ एमएल को मिली श्‍याम रजक की फुलवारी सीट

हाल ही में जेडीयू ने आरजेडी में आए श्‍याम रजक की फुलवारी सीट भी फंस गई है। गठबंधन में ह सीट भारतीय कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी माले के खाते में चली गई है। ऐसे में श्‍याम रजके के पास मसौढ़ी से चुनाव लड़ने का विकल्‍प है, लेकिन वहां से आरजेडी की ही विधायक रेखा देवी हैं।

संजय यादव सहित पांच विधायक छोड़ सकते हैं आरजेडी

रोहतास जिले के काराकाट से सीटिंग विधायक संजय यादव भी इसी श्रेणी में आते हैं। गठबंधन में उनकी काराकाट सीट अब सीपीआइ एम-एल के पास चली गई है। इससे उनका टिकट कटना तय माना जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि संजय यादव किसी भी वक्त आरजेडी छोड़ सकते हैं। उनके अलावा ऐसे चार अन्‍य विधायक भी पार्टी छोड़ सकते हैं, जिनका टिकट कट गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.