ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

दूसरी ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए पृथ्वी शॉ, स्टार्क ने किया आउट

नई दिल्ली। Ind vs Aus 1st Test Match LIVE: भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार पिंक बॉल से टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत हुई है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में खबर लिखे जाने तक भारत ने 6 ओवर में एक विकेट खोकर 7 रन बना लिए हैं। फिलहाल, मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं।

भारत की पारी, गिरा पहला विकेट

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लेकिन पृथ्वी शॉ दिन की दूसरी ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनको मिचेल स्टार्क ने चलता किया।

भारत की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), कैमरोन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नैथन ल्योन और जोश हेजलवुड।

इससे पहले दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जा चुकी है, जिसमें से वनडे सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया ने जीती थी, जबकि टी20 सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम की थी।

भारत ने साल 2018-19 के दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर इतिहास रचा था। ऐसे में भारत का मनोबल ऊंचा होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम आखिरी टी20 मैच में मिली जीत की लय को टेस्ट सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेगी। ये टेस्ट सीरीज इसलिए भी अहम है, क्योंकि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ये सीरीज खेली जाएगी, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर एक पर है, जबकि भारतीय टीम नंबर 2 पर है

भारत ने पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी तमाम उलझनों में है। भारत ने ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ को चुना है, जबकि विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत को बाहर रखा है और रिद्धिमान साहा को मौका दिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.