ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

सेवानिवृत्त आईएएस रमेश थेटे ने दी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी

भोपाल। सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर आपित्त दर्ज कराते हुए सेवानिवृत्त आईएएस रमेश थेटे ने कहा कि राज्य सरकार को सांसद के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट में एफआईआर दर्ज कराना चाहिए। वहीं भाजपा को इस तरह का बयान देने वाली सांसद को निष्कासित करना चाहिए। ऐसा नहीं हुआ, तो हम विधिवेत्ताओं से बात करके एफआईआर कराएंगे और जनांदोलन भी खड़ा करेंगे। सांसद ठाकुर ने पिछले दिनों सीहोर में आयोजित क्षत्रिय सम्मेलन में कहा था कि ‘शूद्र को शूद्र कह दो, तो बुरा लग जाता है।”

सेवानिवृत्त आईएएस थेटे ने मीडिया से चर्चा में कहा कि दलित वर्ग आपके सामने क्यों झुके। आप 2024 में प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं, तो इन (सांसद) पर कार्यवाही क्यों नहीं करते। कोई शूद्र की तरह कैसे रह सकता है। थेटे ने कहा कि यह असंवैधानिक शब्द है। कानून बनाने वाले ही जब ऐसा करेंगे, तो कौन सुनेगा। इसलिए एट्रोसिटी एक्ट में सांसद पर कार्यवाही होना चाहिए और इसमें सरकार को पहल करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि दूसरे संगठन एफआईआर कराने के प्रयास कर रहे हैं। यदि वे सफल नहीं हुए, तो मैं खुद आगे आऊंगा। विधिवेत्ताओं से परामर्श कर एफआईआर कराई जाएगी और जनांदोलन खड़ा करेंगे। क्योंकि इस देश में बदलाव केवल सामाजिक क्रांति से आ सकता है।

पदोन्नत‍ि नहीं मिलने सहित एक अन्य मामले को लेकर शिवराज सरकार से नाराज थेटे ने सेवानिवृत्ति को गुलामी से मुक्ति बताया। उन्होंने कहा कि मैं घोषणा करता हूं, मेरी जान चली जाए, तो मैं इस वर्ग का अपमान नहीं होने दूंगा। जब उनसे राजनीति में आने का सवाल किया गया तो थेटे ने कहा कि बाबा साहब का रास्ता छोड़कर मैं राजनीति में कभी नहीं आऊंगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.