ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

US कोर्ट ने मुंबई आतंकी हमले के मुख्य आरोपी तहव्वुर राणा की जमानत याचिका ठुकराई

लॉस एंजलिसः अमेरिका की एक अदालत ने लॉस एंजिल्स की जेल में बंद 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले के मुख्य आरोपी तहव्वुर राणा की जमानत याचिका खारिज कर दी । डेविड कोलमैन हेडली के बचपन के दोस्त 59 वर्षीय राणा को लॉस एंजिल्स में 10 जून को भारत द्वारा मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल होने के प्रत्यर्पण अनुरोध पर दोबारा हिरासत में लिया गया था। बता दें कि इस आतंकी हमले में छह अमेरिकियों समेत 166 लोगों की जान गई थी।

भारत राणा के प्रत्यर्पण की प्रतीक्षा कर रहा है। राणा ने अदालत से प्रत्यर्पण की सुनवाई को अंतिम रूप देने तक जेल से रिहा करने की मांग की थी। इस मामले में अगली प्रत्यर्पण सुनवाई फरवरी 2021 को होगी । तहव्वुर राणा मूल रूप से पाकिस्तान का रहने वाला है और वह 10 साल सेना की चिकित्सा कोर में काम कर चुका है। 2006 से तहव्वुर और हेडली ने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर मुंबई हमले की साजिश रची थी और 26 नवंबर, 2008 को इस साजिश को अंजाम दिया था।

पाकिस्तानी-अमेरिकी लश्कर आतंकवादी डेविड हेडली 2008 के 26/11 आतंकी हमले की साजिश रचने में शामिल था। वह इस मामले में सरकारी गवाह बन गया था और फिलहाल वह हमले में अपनी भूमिका के लिए अमेरिका की जेल में 35 साल की सजा काट रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.