ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Love Jihad in Moradabad : नारी निकेतन में युवती का गर्भपात कराने की अफवाह, जांच में म‍िली तीन माह की गर्भवती

मुरादाबाद। मुरादाबाद में लव जिहाद के दर्ज पहले मुकदमे में रविवार को नया मोड़ आ गया। नारी निकेतन में युवती का गर्भपात कराने की अफवाह फैली। इसके बाद उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डा. विशेष गुप्ता के आदेश पर पीडि़ता का परीक्षण कराया गया। मेडिकल रिपोर्ट मेंं युवती तीन माह की गर्भवती निकली।

बिजनौर की रहने वाली युवती की मां की तहरीर पर एक सप्ताह पहले कांठ पुलिस ने लव जिहाद का पहला मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपित व उसके भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। युवती के स्वजन संग न जाने पर उसे नारी निकेतन भेजा गया था। अफवाह उड़ी कि नारी निकेतन में युवती का गर्भपात कराया गया है। इसकी भनक लगते ही उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष हरकत में आ गए। सच का पता लगाने के लिए उन्होंने डीपीओ राजेश गुप्ता को युवती का मेडिकल परीक्षण कराने का आदेश दिया। जिला अस्पताल में युवती का अल्ट्रासाउंड कराया गया। चिकित्सकों से मिली रिपोर्ट के बाद डा. विशेष गुप्ता ने कहा कि युवती का गर्भ पूरी तरह सुरक्षित है। सरकार को बदनाम करने की गहरी साजिश रची गई है। इससे संबंधित जानकारी वह राज्य सरकार को भी देंगे।

सूचना म‍िलते ही हरकत में आ गई थी पुलिस 

ज‍िले में लव ज‍िहाद का पहला मामला सामने आते ही पुलिस हरकत में आ गई थी। हालांक‍ि शुरुआती दौर में इस मामले को लव ज‍िहाद नहीं माना जा रहा था लेकिन बाद में जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ती गई कई चौंकाने वाले सच भी सामने आते गए। पुलिस इस घटना के हर पहलु पर बारीक न‍िगाह रख रखी थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.