ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

महाराष्ट्र के लोगों को मिलेंगे किफायती दरों पर घर, उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार ने शुरु की पंजीकरण प्रक्रिया

मुंबई। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने वीरवार को पुणे क्षेत्र में “महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी “ (म्हाडा) के 5,647 घरों के लिए ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरु कर दी है। अधिकारिक जानकारी के अनुसार इन घरों का निर्माण पुणे, कोल्हापुर, सांगली और सोलापुर में किया जाएगा। “महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी के माध्‍यम से आम जनता को सस्‍ती दरों पर आशियाना उपलब्‍ध करवाने का कार्य जारी हो चुका है ।

 अजीत पवार ने बताया कि लोगों के मन में विश्‍वास के कारण इन योजनाओं को अच्‍छी प्रतिक्रिया मिल रही है। लॉटरी प्रक्रिया बहुत पारदर्शी है, इसमें किसी भी बिचौलियों को नहीं रखा गया है। इसलिए आम लोग किसी प्रकार के धोखे का शिकार नहीं हो सकते। इस अवसर पर राज्य के गृह मंत्री जितेंद्र अवध, आवास राज्य मंत्री सतेज पाटिल और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे

कब तक कर सकते हैं आवेदन 

इन फ्लैटों के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 दिसंबर 2020 शाम 5:00 बजे से शुरु हो चुके हैं और 11 जनवरी 2021 को दोपहर 12:00 बजे तक जारी रहेंगे। जनवरी में ऑनलाइन लॉटरी निकाली जाएगी। म्हाडा द्वारा निर्मित आवास योजना के तहत नागरिकों को सस्ती दरों पर घर उपलब्ध करवाये जाएंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत महालुंगे (चाकन) में 514 फ्लैट और पुणे जिले के तालेगांव दाभाडे में 296 फ्लैट हैं। सोलापुर जिले में, करमाला में 77 और सांगली में 74 इस तरह के 961 फ्लैट हैं। म्हाडा द्वारा निर्मित परियोजना के तहत, पुणे में मोरवाड़ी पिंपरी में 1,079 और पिंपरी वाघेरे में 992 फ्लैट हैं। ‘पहले आओ पहले पाओ ’आवास योजना के तहत, पुणे नगर निगम में 410 फ्लैट और पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम में 1020 फ्लैट उपलब्ध कराए गए हैं।

म्हाडा क्या है?

म्हाडा का अर्थ है ‘महाराष्ट्र गृहनिर्माण व क्षेत्रविकास प्राधिकरण’ ये महाराष्ट्र सरकार की एक योजना है। इसके तहत सरकार समाज के विभिन्न वर्गों के लिए किफायती दरों पर घर बनाती है। म्हाडा ने अब तक राज्य में लाखों घरों का निर्माण किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.