ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

J&K: अनंतनाग में रहने वाले 13 साल के ताबिन रेयाज़ के लोग हुए फैन, सोशल मीडिया पर भी छाया

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में रहने वाला ताबिन रेयाज़ की इन दिनों लोग काफी चर्चा कर रहे हैं। कई लोग तो उसके काफी फैन भी हो गए हैं। 7वीं क्लास में पढ़ने वाला ताबिन रेयाज़ इतनी खूबसूरती से कहानियां सुनाता है कि वह इलाके में सेंसेशन बन गया है। अनंतनाग के ऐशमुकम क्षेत्र में हसन-नूर गांव के निवासी रेयाज़ अहमद भट का बेटे ताबिन को कहानियां लिखने का शौक है और वो एक लेखक बनना चाहता है। 13 साल का ताबिन अभी से लोगों को प्रेरित करने वाली कहानियां लिख रहा है। ताबिन की कहानी Overconfidence- the giant killer को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है और लोग इसे पंसद भी कर रहे हैं।

ताबिन अपनी कहानियां इतने बेहतरीन तरीके से सुनाता है कि इलाके के बड़े-बड़े लेखक भी उसे पसंद कर रहे हैं। ताबिन खुद छोटी-छोटी कहानियां, लेख और ऐसी लघु कथाएं लिखता है जो दूसरों को मोटि‍वेशनल करती हैं। ताबिन एक किताब भी लिख रहे हैं जो अगले कुछ महीनों में पूरी हो जाएगी। ताबिन को लोगों से मिल रहे प्यार पर परिवार फूले नहीं समां रहा है। परिवार ने कहा कि हमें अपने बच्चे ताबि पर गर्व है कि वो अभी से लोगों को अपनी कहानियों से प्रेरित कर रहा है।

वहीं ताबिन ने बताया कि बचपन में उसे जनरल नॉलेज में काफी दिलचस्पी थी और वो अपने आसपास हो रही घटनाओं को नोट करता रहता था और फिर उसी से उसे लिखने का शौक पैदा हुआ। ताबिन ने कहा कि उसकी कहानियां माता-पिता, छात्र और टीचर्स सभी के लिए हैं। ताबिन ने बताया कि पिछले एक हफ्ते में उसने 25 लेख और आठ से नौ लघु कथाएं लिखी हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.