ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

खजराना का नाम गणेश नगर करने की मांग ने पकड़ा जोर, इंदौर सासंद के बाद मालिनी गौड़ ने उठाई मांग

इंदौर: मध्य प्रदेश में मुस्लिम स्थलों, नगरों या कस्बों के नामों को बदलने की मांग जोर पकड़ने लगी है। होशंगाबाद, ईदगाह हिल्स के बाद अब खजराना मंदिर का नाम बदलने की मांग दोहराई जा रही है। अब महापौर मालिनी गौड़ ने इंदौर सांसद शंकर लालवानी द्वारा खजराना क्षेत्र का नाम बदल कर गणेश नगर किये जाने के बयान का समर्थन किया है। महापौर ने मांग की है कि इस मंदिर का नाम खजराना गणेश न होकर गणेश नगर होना चाहिए।

महापौर मालिनी गौड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुगल कालीन नामों को बदला जाना चाहिए, आगे लोगों की जो सहमति होगी वैसा किया जाएगा, वैसे गणेश मंदिर है इसलिए खजराना का नाम तो बदला जाना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले इंदौर से सांसद शंकर लालवानी ने मांग की है कि इंदौर के प्रसिद्ध भगवान गणेश के मंदिर से इंदौर की पहचान देश और दुनिया मे है, लिहाजा लोगों की मांग को देखते हुए खजराना इलाके का नाम भी गणेश नगर या गणेश कॉलोनी होना चाहिए।
सांसद शंकर लालवानी ने कहा है कि ‘इंदौर शहर में कई क्षेत्र ऐसे हैं जो अपने मूल पहचान की जगह किसी और नाम से जाने जाते हैं, इसी तरह प्रसिद्ध गणेश भगवान के मंदिर के बीच मे खजराना आ जाता है, जबकि है वो गणेश नगर। इसलिए वहां के लोग भी चाहते हैं कि इसका नाम गणेश नगर ही किया जाए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.