ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

अनिल विज ने किया खुलासा, कैसे वैक्सीन लेने के बाद भी हो गए कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लेने के बाद आखिर वह कैसे कोरोना से संक्रमित हो गए। अनिल विज ने अपने ताजा बयान में बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें पहले ही बता दिया था कि वैक्सीन का दूसरा डोज लगने के बाद ही शरीर में एंटीबॉडीज बनेगा। यह खुराक लेने के बाद ही कोरोना से उनकी रक्षा हो सकती है। उन्होंने कहा कि वह इलाज के बाद अब अच्छा महसूस कर रहे हैं। बता दें कि 20 नवंबर को अनिल विज ने कोरोना का टीक लगाया था। 5 दिसंबर को उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि वह वैक्सीन लेने के बाद कोरोना पॉजिटिव हो गए थे।

ICMR को देनी पड़ी थी सफाई

अनिल विज को कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमित होने पर सभी लोगों को हैरान कर दिया था। इस पूरे मामले पर स्वास्थ्य मंत्रालय को सफाई देनी पड़ी। अनिल विज को भारत बायोटेक और ICMR की ओर से विकसित की जा रही कोवैक्सीन की डोज दी गई थी।

20 नवंबर को ली थी वैक्सीन की डोज

कोरोना संक्रमित होने के अंबाला कैंट के जिस सिविल अस्पताल में अनिल विज को भर्ती कराया गया था।अनिल विज ने 20 नंवबर को कोवैक्सीन का ट्रायल डोज डॉक्टरों की निगरानी में लिया था। वे हरियाणा में पहले व्यक्ति थे, जिन्होंने स्वेच्छा से इस टीके का डोज लिया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.