ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

भारत में अब तक 90 लाख लोगों ने दी कोरोना को मात, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 96 लाख के पार

नई दिल्ली। कोरोना महामारी को मात देने वालों का आंक़़डा 90.56 लाख पर पहुंच गया है। मरीजों के उबरने की दर ब़़ढकर 94.20 फीसद हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या 96 लाख से अधिक हो गई है। अब तक एक लाख 39 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है। सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट आ रही है।

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कुल मरीजों की संख्या 95.71 लाख और ठीक होने वालों की संख्या 90.16 लाख हो गई है। जबकि, 1,39,188 लोगों की जान भी जा चुकी है। सक्रिय मामले 4.16 लाख रह गए हैं, जो कुल मामलों का 4.35 फीसद है। मृत्युदर गिरकर 1.45 फीसद पर आ गई है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषषद ([आइसीएमआर)] के मुताबिक कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए अब तक 14.47 करो़़ड नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। इनमें गुरवार को जांचे गए 11.70 लाख नमूनें भी शामिल हैं

केरल में सबसे ज्यादा नए केस

केरल में सबसे ज्यादा 5,718 नए मेामले मिले हैं और कुल मरीजों का आंक़़डा 6.25 लाख पर पहुंच गया है। महाराष्ट्र में 5,229 नए मामलों के साथ कुल संक्रमित 18.42 लाख हो गए हैं। लेकिन सुकून की बात यह है कि मुंबई की सबसे ब़़डी झोप़़डपट्टी धारावी में इस दौरान सिर्फ एक नया केस मिला है। वहीं, जालना जिले के कनेपुरी गांव में एक हफ्ते के भीतर 66 संक्रमित पाए गए हैं। गांव की कुल आबादी लगभग 1,700 है। कोरोना के मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई नगर निगम ([बीएमसी)] ने एक बार फिर छह दिसंबर को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर दादर स्थित ‘चैत्यभूमि’ पर लोगों से नहीं जुटने की अपील की है। दिल्ली में 4,067 नए मामले मिले हैं। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 5.86 लाख संक्रमित पाए जा चुके हैं।

नए साल के जश्न पर लग सकती है रोक

कर्नाटक सरकार ने संकेत दिया है कि नए साल के अवसर पर वह सार्वजनिक समारोहों पर रोक लगा सकती है। विशेषषज्ञों के एक पैनल ने अगले साल के शुरू में राज्य में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका जताई है। हालांकि, सरकार ने रात में कफ्र्यू लगाने की संभावनाओं को खारिज किया है।

गुजरात में कोई भी करा सकता है कोरोना टेस्ट

गुजरात सरकार ने कोरोना टेस्ट के लिए डॉक्टर की पर्ची की अनिवार्यता खत्म कर दी है। अब कोई भी कोरोना टेस्ट करा सकता है। पिछले हफ्ते सरकार ने टेस्ट की दर भी 1,500 रपये से घटाकर आठ सौ रपये कर दी थी।

महाराष्ट्र में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कीमत 2,360 रपये

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के इलाज में इस्तेमाल रेमडेसिविर इंजेक्शन की एक डोज की कीमत 2,360 रपये तय कर दी है। सरकार ने राज्य के प्रमुख शहरों में मौजूद 59 दवा की दुकानों की सूची भी जारी की है, जहां से इसे खरीदा जा सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.