ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

MDH वाले धर्मपाल गुलाटी का कार कलेक्शन देखकर अच्छे-अच्छों के उड़ जाते थे होश, 98 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

नई दिल्ली। भारत में जिंदादिली की मिसाल कहे जाने वाली ‘किंग ऑफ़ स्पाइसेज’ धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया है। धर्मपाल गुलाटी ने 98 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। अपनी मेहनत के दम पर धर्मपाल गुलाटी ने सफलता की बुलंदियों को छू लिया था और उन्हें दुनिया में एक अलग पहचान मिल चुकी थी। आपको बता दें कि धर्मपाल गुलाटी को लग्जरी कारों का बहुत शौक था, उनके कार कलेक्शन में एक से बढ़कर एक बेहतरीन कारें शामिल हैं। आज हम उन्हीं लग्जरी कारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

रोल्स-रॉयस घोस्ट: इस कार में 6.75-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी12 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 571 PS bhp की पावर और 850 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन की मदद से ये कार महज 4.8 सेकेंड में 0-100 km/h की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 250 km/h है। इस कार की कीमत 6.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

क्रिसलर 300C लिमोसिन: ये एक बेहद ही लग्जरी कार है जिसमें 8 लोगों के बैठने लायक जगह है। इसके अलावा गाड़ी में ऑटोमैटिक ब्लाइंड्स, रियर कंट्रोल में इंटरकॉम की फैसिलिटी भी है जिससे कि ड्राइवर से बात कर सकते हैं। इन सबके अलावा गाड़ी में मिनी बार और रेफ्रिजरेटर भी है। गाड़ी की रूफ को स्टारी फील देने के लिए led लाइट्स का यूज किया गया है। इसमें 3,000 सीसी वी6 डीजल इंजन लगा है जो कि मर्सिडीज-बेंज से लिया गया है। ये इंजन 215 बीएचपी की पावर और 510 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत 80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है

मर्सिडीज-बेंज एम-क्लास एमएल 500: इस कार में 3498 cc का इंजन दिया जाता है। इस कार में 500 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। ये एक 5 सीटर एसयूवी है जिसमें छोटी फैमिली आसानी से फिट हो जाती है। इस एसयूवी की कीमत 60.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.