ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

ब्रिटेन में लगेगा चरणबद्ध लॉकडाउन, संसद में प्रस्ताव को मिली मंजूरी

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल को देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा रहा है। चरणबद्ध लॉकडाउन लगाने के लिए देश की संसद के निचले सदन में मंगलवार को मतदान हुआ। इस प्रस्ताव के पक्ष में 291 वोट पड़े, जबकि इसके खिलाफ 78 वोट पड़े। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के कई सांसदों ने इस प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया।

इससे पहले देश के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक ने कहा था कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस से पैदा हालात अब नियंत्रण में हैं, लेकिन काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। चरणबद्ध लॉकडाउन मध्यरात्रि से लागू हो जाएगा। मैट हैंकॉक ने डाउनिंग स्ट्रीट पर प्रेस वार्ता में कहा था कि फिलहाल देश में जारी देशव्यापी लॉकडाउन बुधवार को समाप्त हो रहा है, ऐसे में क्षेत्रीय स्तर पर चरणबद्ध लॉकडाउन लगाना जरूरी हो गया है। हम थोड़ी नरमी बरत सकते हैं, लेकिन लोगों को खुली छूट नहीं दे सकते।

उन्होंने कहा, ‘हमने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा पर दबाव को कम कर दिया है, हमने संक्रमण के मामलों को नियंत्रण में कर लिया है। हम सभी के एकजुट प्रयास की वजह से बुधवार से इंग्लैंड में सभी लोगों को भी छूट मिलेगी, लेकिन हम बहुत ज्यादा छूट देने की स्थिति में नहीं हैं।

इंग्लैंड की नई प्रणाली में क्षेत्रों को तीन श्रेणियों में बांटा जाएगा… मध्यम, उच्च और अति उच्च। इंग्लैंड के ज्यादातर क्षेत्रों के उच्च और अति-उच्च श्रेणी में रहने की संभावना है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य एवं समाज सेवा विभाग ने सोमवार को बताया कि देश में संक्रमण के 12,330 नए मामले सामने आए। ब्रिटेन में कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या 58,448 हो गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.