ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

UP के बाद MP में शहरों के नाम बदलने की मांग, BJP नेता बोले- औरंगजेब और होशंग शाह जैसे नाम हमारे लिए कलंक

भोपाल: उत्तरप्रदेश के बाद अब मध्यप्रदेश में भी शहरों के नाम बदलने का सिलसिला शुरु हो गया है। लेकिन कुछ शहरों के नाम परिवर्तन को लेकर सियासत गरमा गई है। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सोमवार को भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखने की मांग की। उन्होंने कहा कि औरंगजेब और होशंग शाह तो कलंकित नाम हैं हमें भारतभूमि की पृष्ठभूमि से जुड़े नाम से कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन औरंगजेब और होशंग शाह जैसे नाम हमारे लिए कलंक हैं। हम अपने शहरों को लुटेरों के नाम से क्यों पुकारें।

दरअसल, सोमवार को रामेश्मर शर्मा ने विधायक विश्राम गृह में कर्मचारियों के लिए नए आवासों के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने के दौरान होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुर करने की बात कही। उनका मानना है कि कबीर, रहीम, रसखान ये सब वंदनीय है। इन्होंने कभी जाति धर्म नहीं देखे। डॉ. अब्दुल कलाम या अशफाक उल्लाह के नाम से कोई स्थान हो तो हमें कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि उन्होंने भारतीय परंपरा को आगे बढ़ाया है लेकिन होशंग शाह तो लुटेरा था हम उनके नाम पर शहर का मान क्यों पुकारे? बता दें कि उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी रोड शो में हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्य नगर करने वाली बात कही थी। वैसे प्रदेश में नाम बदलने की राजनीति पहले से चल रही है। इंदौर की पूर्व सांसद सुमित्रा महाजन मुद्दा उठा चुकी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.