ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

किसानों ने दिल्ली सीमा पर मनाया गुरु पर्व, दीयों की रोशनी से जगमगाए बॉर्डर

राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं के निकट और अधिक प्रदर्शनकारी पहुंच रहे हैं और आंदोलन तेज होता प्रतीत हो रहा है। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बंदोबस्त बढ़ा दिए हैं और हरियाणा तथा उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश के सभी बिंदुओं पर अवरोधक लगाए गए हैं। इसी बीच केंद्र सरकार मंगलवार को किसानों से बातचीत को तैयर हो गई है। आंदलोन कर रहे किसानों ने सोमवार को बॉर्डर पर ही गुरुपर्व मनाया।

किसानों ने सीमाओं पर दीए जलाए और हलवे का प्रसाद भी बनाया। सिंघु बॉर्डर पर मौजूद किसानों ने गुरबानी का पाठ किया। बता दें कि किसान पिछले पांच दिनों से नए कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर डटे हुए हैं। सिंघु और टीकरी बॉर्डर दोनों जगह शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन जारी है। इसी बीच पंजाब और हरियाणा के किसानों को पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से और किसानों के पहुंचने से गाजीपुर सीमा पर प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ गई है।

वहीं हरियाणा की खाप पंचायतों ने भी किसानों के समर्थन में उतरने क ऐलान किया है। किसानों ने सरकार के बुराड़ी मैदान में जाने का प्रस्ताव ठुकराते हुए कहा कि वे सब दिल्ली जाएंगे या फिर यहीं बॉर्डर पर बैठे रहेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.