ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

भारत की पहली Seaplane सर्विस कुछ दिनों के लिए बंद, पिछले महीने PM मोदी ने किया था उद्धाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अहमदाबाद से केवड़िया के लिए साबरमती रिवरफ्रंट में जिस सी प्लेन सेवा (Seaplane Service) की शुरुआत की थी, उसे एक महीने से भी कम समय के लिए रोक दिया गया है। दरअसल इस सी-प्लेन के रखरखाव में दिक्कत आ रही है जिसकी वजह से इसको रोका गया है। बता दें कि औपचारिक रूप से इस सी प्लेन सेवा की शुरुआत 1 नवंबर से हुई थी। स्पाइसजेट के प्रवक्ता के मुताबिक मालदीव से एयरक्राफ्ट के लौटने के बाद सीप्लेन सर्विस 15 दिसंबर से फिर शुरू हो जाएगी।

पीएम मोदी ने गुजरात में अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच भारत की पहली सीप्लेन सर्विस का उद्घाटन 31 अक्तूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती पर किया था। केवड़‍िया और अहमदाबाद में वाटरड्रोम पर भी इसके टिकट की व्‍यवस्‍था की गई है। इसका किराया तय की गई सीटों के कोटा के हिसाब से तय होता है, इसके अलावा अधिकतम किराया इसका 4800 रुपए प्रति व्यक्ति तक रखा गया है। साबरमती रिवरफ्रंट से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी केवड़िया तक सी प्लेन सर्विस देश की पहली ऐसी सर्विस है। इसे सरकार ने उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के तहत शुरू किया था, इस सर्विस का संचालन स्पाइसजेट कंपनी कर रही थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.