ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

देशभर में आज मनाई जा रही गुरु नानक जयंती, PM मोदी सहित दिग्गजों ने दी बधाई

नई दिल्ली। देशभर में आज गुरु नानक जयंती मनाई जा रही है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दिग्गजों ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने बधाई संदेश देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा,’मैं श्री गुरु नानक देव जी को उनके प्रकशोत्सव पर नमन करता हूं। उनके विचार हमें समाज की सेवा करने के साथ-साथ एक बेहतर ग्रह सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करते रहें’। बता दें कि प्रधानमंत्री ने इससे पहले रविवार को मन की बात कार्यक्रम में गुरु नानक जयंती के एक दिन पहले सभी देशवासियों को गुरु पर्व की शुभकामनाएं दी थी। कार्यक्रम में उन्होंने कहा था कि दुनियाभर में सिख सुमदाय ने गुरु नानक देव जी की प्ररेणा से शुरू की गई लंगर की परंपरा को कोरोना वायरस महामारी के समय में जारी रखकर मानवता की सेवा की है।

राष्ट्रपति ने भी दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को इस अवसर पर बधाई दी है। उन्होंने बधाई देते हुए दो ट्वीट किए हैं पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा,’गुरु नानक देव की जयंती के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों, विशेष रूप से सिख समुदाय के भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आइए, इस पावन अवसर पर, हम सब अपने आचरण में उनकी शिक्षाओं का पालन करें’।

अपने अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा,’गुरु नानक देव ने लोगों को एकता, समरसता, बंधुता, सौहार्द और सेवाभाव का मार्ग दिखाया और परिश्रम, ईमानदारी तथा आत्मसम्मान पर आधारित जीवनशैली का बोध कराने वाला आर्थिक दर्शन दिया। उनका जीवन और उनकी शिक्षाएं, समस्त मानव जाति के लिए प्रेरणा पुंज हैं।

अमित शाह ने भी दी बधाई

गृह मंत्री ने इस पर्व पर देशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, समस्त देशवासियों को श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। गुरु नानक जी के विचार हमें सदैव धर्म और राष्ट्रहित के मार्ग पर चलने की शक्ति प्रदान करते रहेंगे’

यूपी के पूर्व सीएम ने दी बधाई

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस खास मौके पर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,’सिख धर्म के प्रथम धर्मगुरु गुरु नानक देव की जयंती की हार्दिक बधाई और शुभकामनायें। समाज को सत्य, अहिंसा, दया, करुणा और परोपकार जैसे सर्वश्रेष्ठ मानवीय मूल्यों की शिक्षा देने वाले संत गुरु नानक देव जी आज भी समाज के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.