ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

अहमदाबाद में Zydus बायोटेक पार्क पहुंचे PM मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का ले रहे जायजा

नई दिल्ली। कोरोना महामारी संकट के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इसके तहत सबसे पहले आज प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचे हैं। यहां वह जायडस बायोटेक पार्क पहुंच चुके हैं। यहां वह जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जाइकोव-डी की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

बता दें कि जायडस कैडिला ने अपनी वैक्सीन जायकोव-डी के पहले चरण का ट्रायल पूरा होने और अगस्त से दूसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल शुरू करने की घोषणा की है। अहमदाबाद के बाद पीएम मोदी आज हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के वैक्सीन सेंटर का दौरा करेंगे।

वैज्ञानिकों के साथ करेंगे तैयारियों की समीक्षा

प्रधानमंत्री मोदी आज देश में कोरोना वैक्सीन तैयार कर रहे तीन केंद्रों का दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आज इसके तहत पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद का दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी इन तीनों टीका केंद्रों पर विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके से जुड़े कार्यों का जायजा लेंगे। प्रधानमंत्री आज उन तीन कोरोना वैक्सीन सेंटरों का दौरा करेंगे, जहां टीका विकसित किया जा रहा है। वह यहां वैज्ञानिकों के साथ मिलकर कोरोना वैक्सीन विकसित करने के रास्ते में आ रही दिक्कतों की भी समीक्षा करेंगे।

यहां जानें, क्या है प्रधानमंत्री मोदी का आगे का कार्यक्रम ?

अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी अहमदाबाद से सीधे पुणे जाएंगे। प्रधानमंत्री दोपहर करीब साढ़े बारह बजे पुणे पहुंचेगे। यहां पीएम मोदी सीरम इंस्टीट्यूट के वैक्सीन प्लांट का दौरा करेंगे। सीरम इंस्टीट्यूट ब्रिटेन की एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की तरफ से तैयार वैक्सीन का उत्पादन और परीक्षण कर रहा है।

पुणे के बाद प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद जाएंगे। यहां वह हकीमपेट एयर फोर्स स्टेशन से सीधे हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर जीनोम वैली में भारत बायोटेक के प्लांट जाएंगे। भारत बायोटेक, देश में स्वदेशी वैक्सीन, कोवैक्सीन विकसित कर रही है। यह टीका अपने ट्रायल के तीसरे चरण में है। हैदराबाद से प्रधानमंत्री शाम को दिल्ली लौट आएंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.