ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

याेगी सरकार ने लव जिहाद कानून काे दी मंजूरी, साधू संतों ने फैसले का किया स्वागत

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जबरन धर्म परिवर्तन मामले को लेकर सख्त है। इसे देखते हुए सरकर ने कैबिनेट में एक अध्यादेश लाया है। जिसे पूर्ण बहुमत से पास भी कर दिया गया है। वहीं सरकार के इस फैसले से साधू संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। बता दें कि इस कानून की मांग संत समाज, विश्व हिन्दू परिषद के लोग कर रहे थे जिसे योगी सरकार की कैबिनेट में इस पर मुहर लगा दी है।

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि इस नये कानून के अस्तित्व में आ जाने से लव जिहादज् और जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाओं पर भी रोक लगेगी।  इस अभियोग को प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट के न्यायालय में ट्रायल का प्राविधान किया गया है। इसके तहत उल्लंघन करने पर कम से कम 1 वर्ष अधिकतम 5 वर्ष की सजा का प्रावधान किया गया है और जुर्माने की राशि 15,000 रुपए से कम नहीं होने का प्रावधान किया गया है, जबकि अवयस्क महिला, अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति की महिला के सम्बन्ध में कारावास कम से कम 02 वर्ष अधिकतम 10 वर्ष तक का होगा और जुर्माने की राशि 25,000 रुपए से कम नहीं होगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.