ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

एबी डिविलियर्स खेल सकते हैं साउथ अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप, हेड कोच मार्क वाउचर ने दिए संकेत

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम में वापसी को लेकर अपने बोर्ड से आग्रह किया था, लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। अगर बोर्ड ने एबी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया होता तो एबी आइसीसी इवेंट में खेल सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका था।

हालांकि अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका की लीडरशिप में बदलाव हो चुके हैं और इसके बाद मार्क वाउचर की अगुआई वाली टीम प्रबंधन खुले हाथों से एबी डिविलियर्स का वेलकम करने के लिए तैयार है। सच तो ये है कि, अगर सबकुछ योजना के मुताबिक होता तो वो शायद साउथ अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके होते। दरअसल पहले की योजना के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना था। कोविड-19 महामारी की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था, लेकिन मार्क वाउचर के मुताबिक एबी उनकी टीम की योजना का हिस्सा हैं और ये पूर्व कप्तान जब भी अच्छा खेलते हैं हमेशा चर्चा में बने रहते हैं।

अब साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के हेड कोच मार्क वाउचर ने संकेत दिए हैं कि एबी डिविलियर्स की साउथ अफ्रीकी टीम में बैक टू बैक 2021 और 2022 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए वापसी हो सकती है। उन्होंने कहा कि, जब वो अच्छी क्रिकेट खेलते हैं हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। अगर मैं सच कहूं तो मैंने अब तक उनके इस मामले पर कोई बात नहीं की है। वो आइपीएल में खेल रहे हैं और उनके लिए ये सीजन काफी अच्छा रहा है। बाउचर ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए ये बातें कहीं।

एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन इसके बाद भी वो दूनिया भर में टी20 लीग खेल रहे हैं जिसमें आइपीएल, बिग बैश लीग भी शामिल हैं। आइपीएल के इस सीजन में आरसीबी के लिए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन उनकी टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.