ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

अतिथि विद्वानों को नियमित करेगी शिवराज सरकार ! उच्च शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा आश्वासन

भोपाल: मध्यप्रदेश में लंबे समय से राजनीतिक दलों को चुनौती दे रहे अतिथि विद्वानों की आवाज मानो शिवराज सरकार के कानों तक पहुंच गई है। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने इस संबंध में एक बड़ा बयान दिया है, यादव ने अतिथि विद्वानों को आश्वस्त करते हुए कहा है, कि शिवराज सरकार अतिथि विद्वानों के नियमितिकरण को लेकर पूरी तरह गंभीर है और इससे जुड़े कई अहम कदम उठाने जा रही है, जिसके तहत में वह बहुत जल्द ज्यादा से ज्यादा अतिथि विद्वानों को नियमित कर देगी।

प्राध्यापकों की कमी होगी पूरी
मंत्री मोहन यादव ने कहा, कि कई अतिथि विद्वानों को अब तक नियमित किया जा चुका है, इसके अलावा प्रदेश के कई विश्वविद्यालय और कॉलेज में प्राध्यापकों की जगह खाली है, इसके चलते छात्र भी काफी परेशान हो रहे हैं। वहां सरकार नई ज्वाइनिंग की अपेक्षा अतिथि विद्वानों को तरजीह देगी और जल्द से जल्द यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी मोहन यादव के मुताबिक, सरकार चाहती है, कि ज्यादा से ज्यादा और जल्द से जल्द अतिथि विद्वानों को परमानेंट किया जाए।

पीएससी के जरिए होगी भर्ती
अतिथि विद्वानों के नियमितिकरण से जुड़ी ज्यादा जानकारी देते हुए मंत्री मोहन यादव ने यह भी कहा, कि इसके आवेदन के लिए सरकार दो दिन पहले एक लिंक ओपन की है, जिसके जरिए उन्हें लगातार आवेदन मिल रहे हैं और सरकार उन्हें लेकर जल्द एक ठोस कदम उठाएगी। इसके साथ पीएससी के जरिए भी एक विशेष कोटा निर्धारित करके अतिथि विद्वानों को नियमित करने का प्रस्ताव विचाराधीन है। जल्द ही इस विषय को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.