ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

जेपी नड्डा कल नवनियुक्त प्रदेश प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा गुरुवार (19 नवंबर) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी के सभी नवनियुक्त प्रदेश प्रभारियों के साथ बैठक करने वाले हैं। यह बैठक 2024 के आम चुनाव की तैयारी शुरू करने के उद्देश्य से अहम मानी जा रही है। बताया गया है कि संगठन को मजबूत करने के लिए नड्डा, देश के दौरे पर जाएंगे, जहां उससे पहले सभी नवनियुक्त प्रभारियों से बैठक की जा रही है।

पिछले हफ्ते, नड्डा ने पार्टी उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह को उत्तर प्रदेश जैसे महत्वपूर्ण राज्य की जिम्मेदारी सौंपी थी और पार्टी महासचिव सीटी रवि को तमिलनाडु, महाराष्ट्र और गोवा का प्रभार सौंपा गया। वहीं, इनके बीच ही पार्टी के कार्य आवंटन की घोषणा की गई। भाजपा प्रमुख ने सितंबर में पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की थी।

पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के प्रभारी बने रहेंगे जहां अगले साल की पहली छमाही में चुनाव होने हैं और भाजपा सत्ता में आने के लिए दृढ़ संकल्पित है। उनकी मदद अरविंद मेनन और अमित मालवीय करेंगे, जो भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख हैं। प्रधान उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा दिल्ली और असम के प्रभारी होंगे। दुष्यंत कुमार गौतम को प्रभारी और रेखा वर्मा को उत्तराखंड का सह प्रभारी बनाया गया है। गौतम पंजाब और चंडीगढ़ के प्रभारी भी होंगे।

राम माधव की जगह तरुण चुग को जम्मू और कश्मीर की जिम्मेदारी दी गई है। वह लद्दाख और तेलंगाना के प्रभारी भी होंगे। भूपेंद्र यादव गुजरात के अलावा बिहार के प्रभारी बने रहेंगे और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा को मणिपुर की जिम्मेदारी दी गई है। पार्टी नेता डी पुरंदेश्वरी ओडिशा और छत्तीसगढ़ के प्रभारी होंगे और राजस्थान और कर्नाटक के अरुण सिंह। पी मुरलीधर राव मध्य प्रदेश के प्रभारी होंगे और उनकी सहायता पंकजा मुंडे और बिशेश्वर टुडू करेंगे। दिलीप सैकिया अरुणाचल प्रदेश और झारखंड के प्रभारी होंगे। सीपी राधाकृष्णन को केरल की जिम्मेदारी दी गई है और हिमाचल प्रदेश के अविनाश राय खन्ना को। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन आंध्र प्रदेश के प्रभारी बने रहेंगे और सुनील देवधर की मदद करेंगे।

नलिन कोहली को नागालैंड, त्रिपुरा के विनोद सोनकर, लक्षद्वीप के अब्दुल्ला कुट्टी, दमन, दीव और दादरा नगर हवेली के विजया रहाटकर, मिजोरम के म्म्होनलुमो किकोन, मेघालय के एम चुबा एओ, सुकांत मजूमदार को सिक्किम की और अंडमान और निकोबार के सत्य कुमार प्रभारी बनाए गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.