ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

कमला हैरिस की मदद करने उनके पति छोड़ेंगे नौकरी, अमेरिकी मीडिया और लोगों में बने चर्चा का विषय

वाशिंगटन। अमेरिका में उप राष्‍ट्रपति पद के लिए निर्वाचित कमला हैरिस के पति डग एमहाफ अपनी पत्‍नी की मदद के लिए नौकरी छोड़ने का ऐलान किया है। डग एमहाफ को अमेरिकी मीडिया में सेंकंड जेंटलमैन कहा जा रहा है। एमहाफ पेशे से वकील हैं। अगस्‍त में जब कमला हैरिस को उप राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार घोषित किया गया था, उसके कुछ दिन बाद ही डग ने छुट्टी ले ली थी और पत्‍नी की चुनावी कैंपेन में मदद करने लगे। चुनावी कैंपेन में वह काफी एक्टिव नजर आए। हाल ही में डेमोक्रेटिक पार्टी की जीत के बाद वह जो बाइडन और कमला हैरिस के साथ मंच पर नजर आए थे। बता दें कमला और एमहाफ की पहली मुलाकात 2013 में हुई थी। वर्ष 2014 में दोनों ने विवाह कर लिया। एमहाफ तलाकशुदा थे। उनके दो बच्चे हैं। वे अब भी साथ ही रहते हैं।

यूएसए टुडे ने कमला और डग पर प्रकाशित की रिपोर्ट

यूएसए टुडे ने कमला और उनके पति डग पर एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। इसमें बताया गया है कि पत्‍नी कमला हैरिस का हाथ बंटाने के लिए अब एमहाफ उनकी मदद करेंगे। हालांकि, वह किसी सरकारी पद या सेवा में नहीं हैं। डामाउथ कॉलेज में प्रोफेसर एला बेल कहती हैं कि इसे एक आदर्श मॉडल की तर्ज पर देखा जाना चाहिए। एमहाफ ने अपनी पत्‍नी के लिए कॅरियर छोड़ रहे हैं। डग पत्‍नी कमला को कामयाब होते देखना चाहते हैं। एमहाफ एक सफल और हुनरमंद वकील हैं। बता दें कि 20 जनवारी को जो बाइडन और कमला हैरिस उपराष्‍ट्रपति का कार्यभार ग्रहण करेंगे।

अमेरिकी लोगों के लिए नजीर बनेंगे एमहाफ

व्‍हार्टन सेंटर में लीटरशिप एक्‍सपर्ट माइकल उसीन का कहना है कि वह अमेरिका में एक नई परंपरा कायम करने जा रहे हैं। वह अमेरिका के लिए मिसाल बनेंगे। एमहाफ का यह कदम और उनका पत्‍नी के प्रति ऐसा बर्ताव अमेरिकी लोगों के लिए एक संदेश होगा। वह अन्‍य अमेरिकी लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे। चुनावी कैंपेन के दौरान बाइडन ने एमहाफ की ओर इशारा करते हुए कहा था कि आपने परंपराएं और मान्‍यताओं की बाधा को खत्‍म किया है। बाइडन ने एमहाफ की जमकर तारीफ की थी। कैंपेने के दौरान भी एमहाफ ने पत्‍नी कमला की मदद के लिए लंबी छुट्टी ली थी। उन्‍होंने ऐसा इस लिए किया ताकि लॉ फर्म डीएलए पाइपर पर कमला हैरिस की कैंपेन में मदद का आरोप न लग सके।

बड़ा सवाल, अब बाइडन की पत्‍नी क्‍या करेंगी

यूएसए टुडे की रिपोर्ट में सवाल उठाया गया है कि अब जो बाइडन की पत्‍नी क्‍या करेंगी। क्‍या वह अपने पति के सहयोग के लिए टीचर की नौकरी छोडेंगी। हालांकि, बाइडन की पत्‍नी जिल ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह फर्स्‍ट लेडी के बाद भी अपनी टीचर की नौकरी करती रहेंगी। जिल ने कहा कि जब बाइडन उप राष्‍ट्रपति पद पर थे तब भी वह अपना काम नहीं छोड़ी। उन्‍होंने कहा कि वह अब भी अपनी नौकरी करती रहेंगी। राजनीतिक विशेषज्ञ एले हिल कहती है कि कई राजनीतिक परिवारों में महिलाएं घर चलाती होंगी, सियासत में इस तरह के मामले बहुत कम देखे जाते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.