ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

PSL के मैच में खतरनाक हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे शाहिद अफरीदी, हो सकती थी दुर्घटना

नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल में सुरक्षा के लिहाज से बल्लेबाजों के लिए काई उपक्रम तैयार कि गए हैं। तेज रफ्तार गेंद से बचने के लिए हर बल्लेबजा के लिए हेल्मेट पहनना भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की तरफ से अनिवार्य किया गया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग के एक मुकाबले के दौरान ऐसा हेल्मेट पहनकर बल्लेबाजी करते नजर आए जो बेहद ही खतरनाक था।

बल्लेबाजों की सुरक्षा के लिहाज से चेहरे के सामने लगी ग्रिल वाले हेल्मेट को पहनना अनिवार्य किया है। शनिवार 14 नवंबर को खेले गए पीएसएल के एक मुकाबले में शाहिद अफरीदी एक ऐसी हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे जो चर्चा का विषय बन गया।

क्वालीफायर मुकाबले में वो जिस तरह का हेल्मेट पहनकर बल्लेबाजी करने उतरे थे बेहद ही खतरनाक था। सुरक्षा के लिहाज से यह किसी तरह से सही नहीं था और तेज बाउंसर लगने पर उनकी जान को भी खतरा हो सकता था। इस हेल्मेट में चेहरे कि सुरक्षा पर आमतौर पर लगाया जाने वाला ग्रिल नहीं था। चेहरा लगभग खुला हुआ था और तेज रफ्तार से आने वाली गेंद के साधा चेहरे पर लगने की पूरी संभावना था

इस खतरनाक हेल्मेट को पहनकर बल्लेबाजी करने उतरे शाहिद ने 12 गेंद पर 12 रन बनाए। मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पैनल ने हेल्मेट को लेकर सवाल भी उठाया। बाजिल खान ने कहा, शाहिद बेहद ही मजेदार की ग्रिल वाली हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे हैं। मैंने इससे पहले ऐसा कुछ कभी भी नहीं देखा है।

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज जॉन्टी रोड्स का कहना था, मैंने कुछ महीने पहले खेला था और हेल्मेट में लगे उपर के छड़ से परेशानी हुई थी। मुझे समझ आ रहा है कि इस अफरीदी को यह विचार कहां से आया होगा। मैं भी ग्रिल के होने की वजह से अच्छे से नहीं देख रहा था। मैंने भी इसी वजह से उपर वाली ग्रिल को हटवाया था जिससे कि अच्छे से देख पाउं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.