ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

भारत-पाकिस्तान राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठ वार्ता की पहल करें: महबूबा

भारत-पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर बढ़ते तनाव और हताहतों की संख्या पर दुख जताते हुए पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि दोनों देश अपनी राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठें और संवाद की पहल करें। महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘एलओसी के दोनों ओर हताहतों की बढ़ती संख्या को देखना दुखद है। भारतीय और पाकिस्तानी नेतृत्व राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठकर संवाद की पहल करें। वाजपेयी जी और मुशर्रफ साहब के बीच संघर्ष विराम पर बनी सहमति और अनुपालन को बहाल किया जाता है तो यह अच्छी शुरुआत होगी।

महबूबा मुफ्ती की टिप्पणी पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पर हुई भारी गोलाबारी के बाद आई है। नियंत्रण रेखा पर हुई भारी गोलाबारी की वजह से दोनों ओर से जानें गई हैं। बताते चलें कि दिवाली से पहले पाकिस्तान एलओसी के रास्ते आतंकियों की भारी घुसपैठ कराना चाहता है। इसी मकसद से शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से भारत के कई सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

इस दौरान गोलीबारी में भारत के चार जवान और एक बीएसएफ एसआई शहीद हो गए। लेकिन भारतीय सुरक्षाबल के जवानों ने अपने साथियों की शहादत पर करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के लॉन्च पैड्स और बंकर उड़ा दिए। इसी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 11 सैनिकों की भी मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.