ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

पीएम मोदी के आग्रह पर सैनिकों के सम्मान में अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत काफी लोगों ने जलाए दीए

नई दिल्ली। पीएम मोदी के आग्रह पर दीवाली को गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य लोगों ने सीमा पर तैनात जवानों के सम्मान में एक दीया जलाया। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने देशवासियों  से अपील की थी कि वे सैनिकों को सलामी के तौर पर भी एक दीया जलाएं क्योंकि सिर्फ शब्दों से उनके अदम्य साहस के प्रति कृतज्ञता का भाव व्यक्त नहीं किया जा सकता।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दीपावली पर प्रधानमंत्री जी के आवाहन पर देश की सुरक्षा के लिए सरहदों पर तैनात हमारे वीर जवानों के सम्मान में दीया जला कर उनका आभार व्यक्त किया।

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दीपावली के पर्व पर सभी देशवासियों से एक दिया देश के सैनिकों के सम्मान में जलाने का आग्रह किया है। मैंने भी आज दीपोत्सव पर एक दिया भारत के सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए जलाया है। एक दिया देश के सैनिकों के सम्मान में जला कर उनके प्रति आभार व्यक्त किया है। जब हम दीपावली मना रहे हैं तो इस समय देश की सीमाओं की सुरक्षा में भारतीय सैनिक अपने राष्ट्रीय कर्तव्य का पालन कर रहे हैं। ऐसे बहादुर एवं कर्तव्यनिष्ठ सैनिकों को मैं नमन करता हूँ।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि दोस्तों, त्योहार के इस समय में भी हमें उन बहादुर सैनिकों को जरूर याद करना चाहिए, जो भारत माता की सेवा कर रहे हैं और सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। उन्हें याद करने के बाद ही हमें दीवाली मनानी चाहिए। हमें भारत माता के इन बहादुर बेटों-बेटियों के लिए भी एक दीया जलाना चाहिए।उन्होंने सीमा पर तैनात जवानों के परिवारों के प्रति आभार भी व्यक्त किया। दीवाली की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान की गोलीबारी में 5 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। हालांकि पाकिस्तान को भी भाारी नुकसान झेलना पड़ा था। इसमें पाकिस्तान के आठ सैनिक शहीद हो गए थे और उनका तेल डिपो भी ध्वस्त हो गया था।

उधर, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और उनके परिवार ने हैदराबाद स्थित अपने निवास पर दिवाली मनाई। धूमधाम से मनाई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.