ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

आपको किसी का भी Whatsapp स्टेटस पसंद आ गया है, तो ऐसे करें उसे डाउनलोड

नई दिल्ली। आज के समय में लगभग सभी लोग कम्यूनिकेशन के लिए मैसेजिंग ऐप Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता आया है। इन सभी में सबसे खास व्हाट्सएप स्टेटस फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर्स कोट्स से लेकर अपनी यादगार फोटो तक शेयर कर सकते हैं। हालांकि इस फीचर की सबसे बड़ी कमी यह है कि शेयर किए गए व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। लेकिन आज हम आपको यहां एक स्पेशल ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप आसानी से किसी भी यूजर के व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसे करें Whatsapp स्टेटस डाउनलोड

  • व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप सबसे पहले अपने फोन में Status downloader for Whatsapp ऐप इंस्टॉल करें।
  • अब आप जैसे ही ऐप ओपन करेंगे, तो आपको यहां दो विकल्प दिखाई देंगे। पहला क्लिक टू चैट और दूसरा स्टेटस डाउनलोडर। इनमें से दूसरे विकल्प यानी स्टेटस डाउनलोडर पर क्लिक करें।
  • यहां आपको वो सभी फोटो और वीडियो दिखाई देंगी, जिन्हें व्हाट्सएप पर यूजर्स द्वारा हाल ही में शेयर किया गया है।
  • अब आप जिस फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं फोटो या वीडियो फाइल मैनेजर में मौजूद स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाएगी।

Whatsapp Disappearing Messages फीचर

बता दें कि Whatsapp ने पिछले सप्ताह Disappearing Messages फीचर को यूजर्स के लिए जारी किया था। Disappearing Messages फीचर की खासियत है कि यह आपके WhatsApp पर आने वाले मैसेजेज को 7 दिनों के भीतर अपने आप डिलीट कर देता है। बता दें कि यह बिल्कुल Gmail, Telegram और Snapchat पर मौजूद फीचर की तर​ह ही काम करता है। अगर आप इन प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं तो आपको जरूर पता होगा कि इनमें Disappearing फीचर पहले से मौजूद है।

अगर आप इस फीचर का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने WhatsApp अकाउंट में जाकर इसे एक्टिव करना होगा। अगर आप Disappearing Messages फीचर को ऑन करते हैं तो आपकी चैट 7 दिनों के भीतर अपने आप गायब हो जाएगी। यदि आप अपने चैट को गायब नहीं करना चाहते तो इस फीचर को ऑफ भी कर सकते हैं। यह सुविधा वन टू वन चैट पर उपलब्ध होगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.