ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

गुजरात उपचुनाव के लिए मंगलवार को होगी वोटों की गिनती, आठ सीटों पर आने हैं परिणाम

अहमदाबाद। गुजरात में आठ विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए उपचुनावों के लिए मंगलवार को मतों की गिनती के दौरान भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व कांग्रेस विधायकों की लोकप्रियता का फैसला हो जाएगा। इन निर्वाचन क्षेत्रों में स्थापित आठ केंद्रों पर मंगलवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी, चुनाव आयोग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है। अब्दसा (कच्छ), लिंबडी (सुरेंद्रनगर), मोरबी (मोरबी जिला), धारी (अमरेली), गड्ढा (बोटाड), कर्जन (वडोदरा), डांग (डांग जिला) और कपराडा (वलसाड) विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को हुए उपचुनावों में 60.75 फीसद वोट डाले गए। बता दें कि आठ सीटों पर 81 उम्मीदवारों ने उपचुनाव लड़ा था।

इस साल जून में हुए राज्यसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के मौजूदा विधायकों के इस्तीफा देने के बाद इन आठ सीटों के लिए उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी थी। उनमें से पांच विधायक बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे और सत्तारूढ़ दल ने उन्हें उपचुनावों में उन्हीं सीटों से मैदान में उतारा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.