ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

देश में घटे कोरोना के सक्रिय मामले, 79 लाख के पास पहुंची रिकवर मरीजों की संख्या

नई दिल्ली। India Coronavirus Updates, देश में कोरोना के हालात में तेजी से सुधार हो रहा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। इसके साथ ही देश में कोरोना से उबरने वाले लोगों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या देश में 79 लाख के पास पहुंच गई है। देश में अब करीब 5 लाख सक्रिय मामले बचे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 45,674 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में 559 लोगों की मौत हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 85 लाख 7 हजार 754 मामले सामने आ चुके हैं। भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 78 लाख 68 हजार 968 हो गई है। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 1 लाख 26 हजार 121 है।

सक्रिय मामले घटे, रिकवरी दर बढ़ी

देश में कोरोना से सक्रिय मामलों में हर रोज गिरावट हो रही है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,967 एक्टिव केस कम हुए हैं। इससे कोरोना की एक्टिव केस की दर 6.11% हो गई है। इसके साथ ही देश में कोरोना से ठीक होने वालों लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना से 49,082 लोग ठीक हुए हैं। इससे रिकवरी दर 92.41% हो गई है। भारत की कोरोना मृत्यु दर फिलहाल 1.48% है।

देश में 11.77 करोड़ से ज्यादा टेस्ट

देश में अब तक 11.77 करोड़ से ज्यादा सैंपलों की कोरोना जांच की जा चुकी है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (Indian Council of Medical Research, ICMR) की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में शनिवा तक 11,77,36,791 सैंपलों की जांच हो चुकी है, जिनमें से 11,94,487 टेस्ट कल किए गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.