ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

बिहार में आखिरी चरण के मतदान पर PM मोदी की अपील, बनाएं वोटिंग का नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। आज बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में मतदान का तीसरा और अंतिम चरण है। पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने मतदाताओं से लोकतंत्र के पवित्र त्योहार में भाग लेने और नया मतदान रिकॉर्ड बनाने का आग्रह किया है। बिहार में तीसरे और अंतिम चरण में 16 जिलों की 78 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे मतदान हो रहा है। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।’

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने युवाओं से बिहार में विकास और सुशासन के लिए मतदान करने का आग्रह किया है। शाह ने ट्वीट किया, ‘बिहार में तीसरे व अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि आप अपने मत अधिकार का उपयोग कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। विशेषकर युवाओं से आवाहन करता हूं कि बिहार में विकास और सुशासन को बनाए रखने के लिए बढ़चढ़ कर मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें।

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सबसे अधिक 46 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। इसके बाद चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जक्ति पार्टी ने 42, जनता दल (यूनाइटेड) ने 37, भारतीय जनता पार्टी ने 35, और कांग्रेस ने 25 उम्मीदवार मैदान में हैं। एनडीए और महागठबंधन के अलावा तीसरे मोर्चे में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी), बीएसपी, एआईएमआईएम और कुछ अन्य दल भी चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं।

तीसरे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में विकासशील इन्सान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश साहनी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की बेटी सुभाषिनी शामिल हैं। जेडी-यू के आठ मंत्री चुनावी मैदान में हैं। सुपौल से बिजेंद्र प्रसाद यादव, बहादुरपुर से मदन सहनी, कल्याणपुर से महेश्वर हजारी, आलमनगर से नरेंद्र नारायण यादव, सिंघेश्वर से रमेश ऋषिदेव, सिकता से खुर्शीद उर्फ ​​फिरोज अहमद, रूपौली से सीमा भारती और लौकहा से लक्ष्मेश्वर राय शामिल हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.