ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

प्रयागराज में परिवार समेत ‘वीरू’ चढ़ा पानी की टंकी पर, अधिवक्‍ता ने की सीबीआइ जांच की मांग

प्रयागराज। हरदोई के रहने वाले अधिवक्ता विजय प्रताप शनिवार सुबह परिवार समेत बेली स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए। यह देखकर लोगों के होश उड़ गए। सूचना पाकर कैंट समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस-प्रशासन के अफसर भी पहुंचे। टंकी पर चढ़ी परिवार को नीचे उतरने को कहा, लेकिन कई मामले की सीबीआइ जांच कराने की मांग की गई। अफसरों ने मामला हरदोई का बताया तो अधिवक्ता ने चेतावनी दी कि भूख हड़ताल में अगर किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न किया गया तो पेट्रोल छिड़ककर परिवार समेत आत्मदाह कर लेगा।

हरदोई के रहने वाले विजय प्रताप अधिवक्ता हैं। शनिवार सुबह करीब सात बजे अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ वहां कैंट के बेली मुहल्ले में पहुंचे। उस समय वहां सन्नाटा था। विजय प्रताप समेत छह लोग सीढ़ी के सहारे पानी की टंकी पर चढ़ गए। कुछ देर बाद उधर से गुजर रहे लोगों की नजर उन पर पड़ी तो दंग रह गए। पलभर में पूरे मुहल्ले के लोगों के बीच यह खबर फैल गई। लोग मौके पर पहुंचे और सभी से नीचे उतरने को कहा, जिस पर इन्कार कर दिया गया।

सूचना पाकर कैंट इंस्पेक्टर नीरज बालिया मौके पर पहुंचे। उन्होंने विजय प्रताप से नीचे उतरने को कहा तो उन्हें वापस लौट जाने को कहा। मामला गंभीर देख इंस्पेक्टर ने पुलिस-प्रशासन के अफसरों को सूचना दी। कुछ ही देर में कई थानों की पुलिस, अधिकारी, दमकल कर्मी, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों ने विजय प्रताप से नीचे उतरने को कहा, जिस पर वह बोला कि हरदोई में उसके भाई को गायब कर दिया गया। जमीन पर कब्जा कर घर फंसा दिया गया।

डीएम हरदोई पर आरोप लगाया कि उन्होंने उसे गांव से भगा दिया। गांव का एक दबंग इतना शक्तिशाली है कि उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। दबंग का भाई डीआइजी कार्यालय में दारोगा है। इसलिए इस पूरे प्रकरण की सीबीआइ जांच होनी चाहिए। अधिकारियों ने मामला हरदोई का होना बताया तो उसने कहा कि अगर कुछ नहीं कर सकते तो उसे परिवार समेत टंकी पर भूख हड़ताल पर बैठने दिया जाए। इसमें अगर कोई व्यवधान उत्पन्न किया गया तो उसके पास 20 लीटर पेट्रोल है, जिसे छिड़ककर वह परिवार समेत आत्मदाह कर लेगा। इंस्पेक्टर नीरज बालिया का कहना है कि विजय प्रताप अधिवक्ता है। बहुत समझाने के बाद भी वह पानी की टंकी से नीचे नहीं उतर रहा है। उसे मनाने की कोशिश हो रही है। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

विजय प्रताप ने इससे पहले हरदोई और लखनऊ में भी ऐसा किया है। हरदोई में दो और लखनऊ में एक बार वह पानी की टंकी पर चढ़ चुका है। बार-बार वह मामलों को लेकर सीबीआइ जांच की मांग कर रहा है, जबकि मामला हरदोई न्यायालय में चल रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.