ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

लालू यादव की जमानत पर सुनवाई आज, कल है बिहार चुनाव का तीसरा चरण; तेजस्‍वी यादव -राजद के लिए अहम दिन

पटना। Bihar Chunav 2020 यादव और मुस्लिम गठजोड़ के दम पर माय समीकरण की बिसात बिछाने वाले मंजे हुए राजनेता लालू प्रसाद यादव आज जेल से बाहर आ सकते हैं। इस लिहाज से तेजस्‍वी यादव और राष्‍ट्रीय जनता दल के लिए आज बेहद अहम दिन है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शनिवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हो रही है। ऐसे में लालू को बेल मिली तो वे जेल से बाहर आ सकते हैं। इससे राजद की खुशी दोगुनी हो सकती है। बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी दौर में शनिवार को 78 सीटों पर मतदान होगा। माना जा रहा है कि अंतिम चरण के मतदान से ठीक पहले लालू की जमानत मंजूर होने पर राजद खेमे को नई ऊर्जा मिलेगी।

चारा घोटाले के चार मामलों में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को पहले ही तीन मामलों में जमानत मिल चुकी है। दुमका कोषागार मामले में बेल मिला तो वे जेल से छूट जाएंगे। तेजस्‍वी यादव और राजद लालू के जेल से बाहर आने के बाद इस मौके को भुनाने की पूरी कोशिश होगी। राजनीति के धुरंधर माने जाने वाले लालू का साथ पाकर उनकी पार्टी राजद के उम्‍मीदवार खासे उत्‍साहित होंगे।

लालू प्रसाद यादव फिलहाल रांची के बिरसा मुंडा जेल में अपनी सजा काट रहे हैं। उन्‍हें कई गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए रिम्‍स में भर्ती कराया गया है। लालू ने कोर्ट की ओर से दी गई सजा आधी काट लेने की बिना पर जमानत याचिका दाखिल की है। लालू को पहले ही चारा घोटाले के तीन मामलों में जमानत दी जा चुकी है। जबकि डोरंडा कोषागार मामले में आखिरी सुनवाई चल रही है।

लालू यादव की जमानत पर थोड़ी देर में सुनवाई, बेल मिली तो होंगे रिहा

देश के चर्चित चारा घोटाला के चार मामलों में रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत पर अब से थोड़ी देर बाद झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है। यह मामला उच्‍च न्‍यायालय के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सूचीबद्ध है। आज लालू की जमानत के साथ ही उनकी बीमारी-इलाज की रिपोर्ट और रिम्‍स में भर्ती रहने के दौरान लालू प्रसाद यादव से उनके चहेतों के मिलने वाले मामले में भी सुनवाई हो रही है। इससे पहले पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने रिम्स और जेल प्रबंधन से इस संबंध में विस्‍तृत रिपोर्ट तलब की है।

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को इस मामले में 7 साल की सजा सुनाई है। लालू की ओर से अपनी जमानत याचिका में दावा किया गया है कि वे अब तक 42 माह से अधिक जेल में रह चुके हैं। ऐसे में वे आधी सजा काट चुके हैं। इसलिए उन्हें कोर्ट की ओर से जमानत दी जाए। लालू प्रसाद यादव ने अपनी बढ़ती उम्र और 16 प्रकार की बीमारियों को भी जमानत का आधार बनाया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.