ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

केरल की इस लड़की ने शशि थरूर को किया हैरान, अंग्रेजी उच्चारण के मुरीद हुए कांग्रेस सांसद

नई दिल्ली। अपनी मजबूत अंग्रेजी के लिए फेमस कांग्रेस सांसद शशि थरूर इन दिनों चर्चा में है। दरअसल, उन्होंने पहली बार किसी और की अग्रेजी की तारीफ की है। जी हां उन्होंने खुद ट्वीट केरल की एक किशोरी द्वारा अंग्रेजी के उच्चारण पर तारीफों के बुल बांधे। 10वीं कक्षा की इस लड़की का नाम दिया कुमारी है। इडुक्की शहर की रहने वाली इस लड़की के अंग्रेजी शब्दकोष से थरूर बेहद प्रभावित हुए। केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम से सासंद थरूर ने एक एफएम चैनल क्लब के एक कार्यक्रम में सरप्राइज दिया। इस सो में आरजे रफी से बातचीत हो रही थी। शो में अंग्रेजी शब्दकोष पर बातचीत हो रही थी। इसके बाद बीच में उन्होंने स्टूडियों की लाइट थोड़ी देर के लिए काट दी। इसके बाद जैसे ही स्क्रीन पर लाइन आइ तो स्क्रीन पर सांसद शशि थरूर मौजूद थे।

इस शो के बारे में थरूर ने ट्वीट भी किया हुआ है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा,’ दसवीं कक्षा कि छात्रा, दिया की कहानी है, जिसने टंग-ट्विस्टिंग अंग्रेजी वर्ड की मास्टरी हासिल कर ली है, जिसे मैंने आज तक नहीं सुना। आगे उन्होंने लिखा कि कि उन्होंने एफएम शो में उसकी क्षमता का प्रदर्शन वाले शो में सप्राइज दिया था’।

इस शो का लिंक भी थरूर ने शेयर किया है। थरूर ने फेसबुक पर मैसेज भेजकर उनसे अंग्रेजी के एक बहुत लंबे शब्द का उच्चारण करने को कहा था। जैसे ही थरूर इस शो मे किशोरी के सामने आए तो उन्होंने हार मानते हुए कहा कि इतने लंबे शब्द का उच्चारण तो दूर उन्होंने कभी यह शब्द पहले नही सुना।

बता दें कि दिया ने उस शब्द का उच्चारण एक ही सांस में बिना रुके बोला। दिया को बधाई देते हुए थरूर ने कहा कि हर कोई ऐसा नहीं कर सकता है। उनके पास बहुत अच्ची मेमोरी है। उन्होंने सुझाव दिया किया ऐसे लंबे शब्दों को जरुर सीखना चाहिए जिनका आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.