ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

‘लव जिहाद’ के नाम पर धर्म परिवर्तन पर रोक के लिए कड़े कदम उठाएगी सरकार: येदियुरप्पा

बेंगलुर। लव जिहाद के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने के खिलाफ उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बाद अब  कर्नाटक सरकार सख्त फैसला लेने जा रही है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि सरकार लव जिहाद के नाम पर धर्म परिवर्तन पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाएगी।

इससे पहले कर्नाटक के पर्यटन मंत्री सी.टी. रवि ने कहा कि विवाह के लिए धर्म परिवर्तन कराने के खिलाफ उनके राज्य में भी कड़ा कानून बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सम्मान से खिलवाड़ करने वाले ‘जिहादियों’ के खिलाफ उनकी सरकार चुप होकर तमाशा नहीं देखेगी।

उल्लेखनीय है मंत्री का बयान इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा विवाह के लिए धर्म परिवर्तन को अवैध ठहराए जाने के कुछ दिन बाद आया है। इससे पूर्व भाजपा शासित उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश की सरकारें भी ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून बनाने की घोषणा कर चुकी हैं। सीटी रवि ने एक ट्वीट में कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के परिप्रेक्ष्य में कर्नाटक सरकार शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ जल्द ही कानून बनाएगी। धर्म परिवर्तन में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शादी के लिए किए धर्म परिवर्तन को अवैध बताया

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 31 अक्टूबर 2020  को दिए अपने एक फैसले में शादी के लिए किए धर्म परिवर्तन को अवैध ठहरा दिया था। कोर्ट ने यह फैसला एक शादीशुदा जोड़े की याचिका पर दिया था जिसने कोर्ट से पुलिस और लड़की के पिता को परेशान न करने का निर्देश देने का आग्रह किया था। याचिका में कहा गया कि इस जोड़े ने इसी साल जुलाई में शादी की थी लेकिन अब लड़की के स्वजन उनकी जिंदगी में हस्तक्षेप कर रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.