ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Stock Market: बैंकिंग, ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त लिवाली, 233 अंक की तेजी के साथ खुला Sensex

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजारों में मंगलवार को शुरुआती सत्र में बैंकिंग, फाइनेंस और ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त लिवाली देखने को मिली। इस वजह से BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक 233 अंक की बढ़त के साथ खुला और बाद में इसमें और तेजी देखने को मिली। सुबह 09:38 बजे Sensex पर 382.61 अंक यानी 0.96 फीसद की तेजी के साथ ट्रेडिंग हो रही थी। दूसरी ओर सुबह 09:47 बजे NSE Nifty पर 119.65 अंक यानी 1.03 फीसद की तेजी के साथ 11,788.80 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग चल रही थी।

Sensex पर सुबह 09:38 बजे तक ICICI Bank के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.02 फीसद की तेजी देखने को मिल रही थी। इसके अलावा SBI के शेयरों में 3.27 फीसद की तेजी देखने को मिली। वहीं, IndusInd Bank के शेयरों में 2.85 फीसद का उछाल देखने को मिला।

इनके अलावा एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, पावरग्रिड, बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, एनटीपीसी, बजाज फिनजर्व, लार्सन एंड टुब्रो, बजाज ऑटो, टेक महिंद्रा, टीसीएस, टाइटन, एचसीएल टेक, आईटीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, सन फार्मा, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले इंडिया, मारुति और रिलायंस के शेयरों में भी हरे निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी।

दूसरी ओर भारती एयरटेल के शेयर में 0.79 फीसद की सर्वाधिक गिरावट देखने को मिली। इन्फोसिस, एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट और हिन्दुस्तान युनिलीवर लिमिटेड के शेयरों पर भी लाल निशान के साथ कारोबार हो रहा था।

इससे पिछले सत्र में Sensex 143.51 अंक या 0.36 फीसद चढ़कर 39,757.58 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। दूसरी ओर Nifty 26.75 अंक यानी 0.23 फीसद चढ़कर  11,669.15 अंक के स्तर पर बंद हुआ था।

शेयर बाजार के अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को शुद्ध आधार पर 740.61 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की लिवाली की।

रिलायंस सिक्योरिटीज में संस्थागत कारोबार विभाग के प्रमुख अर्जुन यश महाजन ने कहा कि वैश्विक संकेतों के आधार पर भारत में ठीक-ठाक कारोबार होता दिख रहा है। हालांकि, उन्होंने आगाह किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव और कोविड-19 के मामलों की वजह से बाजार में उतार-चढ़ाव का रुख देखने को मिल सकता है।

शंघाई, हांगकांग, सिओल और टोक्यो में भी शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों में अच्छी-खासी तेजी देखने को मिली।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.