ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

CSK vs KXIP IPL: दीपक हुड्डा का शानदार अर्धशतक, पंजाब ने चेन्नई को दिया 154 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली। CSK vs KXIP IPL 2020 Match LIVE: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 53वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से अबू धाबी के मैदान पर हो रहा है। इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। ऐसे में पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी। पंजाब की टीम ने दीपक हुड्डा की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई के सामने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने खबर लिखे जाने तक 2 ओवर में बिना किसी नुकसान 11 रन बनाए थे।

चेन्नई की पारी, रितुराज और डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी

लक्ष्य का पीछा करने रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी मे पारी की शुरुआत की।

पंजाब की पारी, हुड्डा का शानदार अर्धशतक

चोट के बाद वापसी कर रहे मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले 5 ओवर में 48  रन जोड़े। लुंगी एंगिडी के ओवर की दूसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल क्लीन बोल्ड हो गए। 15 गेंद पर उन्होंने 26 रन की पारी खेली। कप्तान केएल राहुल को भी एंगिडी ने आउट कर वापस भेजा। टीम के लिए पिछले कुछ मैचों में विस्फोटक पारी खेलने वाले निकोलस पूरन को शार्दुल ठाकुर ने विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों कैच करवाया।

इमरान ताहिर ने चेन्नई की टीम को क्रिस गेल की सबसे बड़ी विकेट दिलाई। 12 रन बनाकर खेल रहे गेल को ताहिर ने LBW कर वापस भेजा। अच्छी लय में नजर आ रहे मंदीप सिंह को रवींद्र जडेजा ने 14 रन पर आउट कर वापस भेजा। लगातार गिरते विकटों के बीच दीपक हुड्डा ने 26 गेंद पर 3 छक्के और दो चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इस बल्लेबाज ने 30 गेंद पर 62 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 153 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

चेन्नई के लिए लुंगी इंगिडी ने 4 ओवर में 39 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट हासिल किए।

इस मुकाबले के लिए चेन्नई की टीम में तीन बदलाव देखने को मिले हैं। शेन वॉटसन, मिचेल सैंटनर और कर्ण शर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है, जबकि उनके स्थान पर फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर और शार्दुल ठाकुर को चुना गया है। पंजाब की टीम में भी दो बदलाव देखने को मिले हैं। अर्शदीप और ग्लेन मैक्सवेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है, जबकि जेम्स नीशम और मयंक अग्रवाल की वापसी हुई है।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), एन जगदीशन, सैम कुर्रन, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और लुंगी नगिदी।

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मनदीप सिंह, जेम्स नीशम, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

ये मुकाबला पंजाब के लिए अहम है। अगर पंजाब की टीम चेन्नई को हरा देती है तो केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आइपीएल 2020 के प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी, लेकिन मुकाबला हारने पर चेन्नई के साथ-साथ पंजाब का सफर भी इस टूर्नामेंट से समाप्त हो जाएगा।

IPL 2020 में जब किंग्स इलेवन पंजाब का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ था तो उस मैच में चेन्नई ने पंजाब को दस विकेट से मात दी थी। फाफ डुप्लेसिस और शेन वॉटसन की दमदार पारियों के दम पर चेन्नई ने जीत हासिल की थी, लेकिन चेन्नई की टीम फिलहाल आइपीएल के 13वें सीजन के प्लेऑफ की रेस से बाहर है, जबकि पंजाब के पास अपना बदला लेने का मौका होगा और प्लेऑफ की रेस में बने रहने का भी मौका है।

csk vs kxip head to head

चेन्नई और पंजाब के बीच आइपीएल के इतिहास में अब तक 22 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें से 13 मुकाबले धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने जीते हैं, जबकि पंजाब की टीम ने 9 बार बाजी मारी है। पिछले पांच मैचों की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 मुकाबले जीते हैं, जबकि दो बार पंजाब को जीत मिली है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.