ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

एसबीआई क्लर्क मेंस परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

SBI Clerk Mains Admit Card 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने एसबीआई क्लर्क मेन्स (SBI Clerk Mains Admit Card 2020) परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। कार्ड ऑफिशियल पोर्टल sbi.co.in पर जारी किया गया है। ऐसे में उम्मीदवार ध्यान दें कि जिन्होंने एसबीआई र्क्लक की प्रीलिम्स परीक्षा पास की थी, वे अब कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड केवल 31 अक्टूबर, 2020 तक एसबीआई की आधिकारिक साइट पर उपलब्ध रहेगा। कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

SBI Clerk Mains Admit Card 2020: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

एसबीआई र्क्लक मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध SBI क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को कैप्चा कोड के साथ रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

एसबीआई र्क्लक मेंस परीक्षा 31 अक्टूबर 2020 को बैंक द्वारा आयोजित की जाएगी। वहीं अगर प्रीलिम्स परीक्षा की बात करें तो यह 22 फरवरी, 29 और 1 मार्च और 8 मार्च, 2020 को आयोजित की गई थी। वहीं एसबीआई र्क्लक मेन्स परीक्षा के पैर्टन की बात करें तो रीजनिंग सेक्शन, गणित सेक्शन, जनरल अवेयरनेस / कंप्यूटर ज्ञान और अंग्रेजी सेक्शन के सवाल शामिल होंगे। इनमें 200 मार्क्स के 190 प्रश्न होंगे। इसके अलावा पेपर पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को 1/4 निगेटिव मार्किंग की जाएंगी। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.