ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

नीतीश बोले-उनके पास न विजन, न अनुभव- जो मन में आता बोल देते हैं

औरंगाबाद। जदयू प्रमुख एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां औरंगाबाद और रोहतास में अपनी चुनावी सभाओं में नाम लिए बिना लालू परिवार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर खूब तंज कसे। कहा कि उनके पास न कोई विजन है और न ही अनुभव। जो मन में आया बोल देते हैं। राजद सरकार के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि मुखिया ने ऐसा काम किया तभी तो आज अंदर हैं।

मौका दीजिएगा तो हम सेवा करेंगे

नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार के विकास के लिए काफी प्रयासरत है। मौका दीजिएगा भाई तो हम तो सेवा करेंगे। हम काम ही करते हैं। लोगों की सेवा करना मेरा मूल काम है। हमने हाशिए पर रहे लोगों को मुख्य धारा में लाने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरुष और महिलाएं मिलकर काम करेंगे तभी बिहार का विकास होगा। महिलाओं और बच्चियों की पढ़ाई के लिए हमारी सरकार ने बेहतर काम किया। बच्चियों के लिए पढ़ाई में साइकिल वितरण योजना काफी लाभकारी साबित हुई।

शिक्षा के क्षेत्र में हुआ बेहतर कार्य

नीतीश ने कहा कि पहले अपराध की घटनाएं चरम पर थी़ं, आज स्थिति आपके सामने है। एक व्यक्ति की आय में बिहार में 10.50 फीसदी बढोतरी हुई। शिक्षा, स्वास्थ्य में पूरे बिहार में बेहतर कार्य हुआ। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना छात्रों के लिए लाभकारी साबित हुई। महिलाओं को सरकारी सेवाओं में 35 फीसदी आरक्षण दिया। उन्होंने कहा कि हर घर बिजली, हर घर शौचालय, हर घर पक्की सड़क और हर घर नल का जल पहुंचाने का लक्ष्य दो माह के अंदर पूरा हो जाएगा। अब प्रखंड को अनुमंडल और अनुमंडल को जिले बनाने का काम करेंगे। आगे लड़की को इंटर परीक्षा पास होने 25 हजार देंगे और स्नातक करने पर पचास हजार देंगे। अगली बार मौका दीजिएगा सभी खेतों तक सिंचाई की व्यवस्था करेंगे। हर शहर और बाजार में बाइपास बनाएंगे। जहां सुविधा नहीं होगी फ्लाई ओवर के माध्यम से जोड़ेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.