ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

राजस्थान व बैंगलोर में मुकाबला, जीत की राह पर लौटना चाहेंगी दोनों टीमें

 दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020)में आज दो मुकाबले होने हैं। दिन का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह आइपीएल के 13 वें सत्र का 33वां मुकाबला होगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के जरिए जीत की राह पर लौटना चाहेंगी। दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में शिकस्त मिली है। बैंगलोर को पिछले मुकाबले में किंग्स इलवेन पंजाब (KXIP) और राजस्थान को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने हराया था।

अंक तालिका की बात करें तो विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी की टीम आठ में पांच मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है। टीम इस मैच में जीत हासिल करके प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी। स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम आठ में से तीन मैच जीतकर सातवें स्थान पर है। टीम अगर आज मैच हार जाती है तो उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की राह काफी कठिन हो जाएगी।

आरसीबी ने पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम के साथ छेड़छाड़ की और उनका यह दांव पूरी तरह से विफल रहा। इन-फॉर्म एबी डिविलियर्स को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा गया। वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को उनसे पहले बल्लेबजी करने आए। इसे लेकर कप्तान कोहली की काफी आलोचना हुई। ओपनर देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, कप्तान कोहली और डिविलियर्स शानदार फॉर्म में हैं। टीम के गेंदबाज ने भी पंजाब के खिलाफ खराब प्रदर्शन किया। गेंदबाजी में टीम के पास क्रिस मॉरिस, युजवेंद्रा चहल, नवदीप सैनी, इसुरु उडाना और वॉशिंगटन सुंदर जैसे विकल्प मौजूद है। पंजाब के खिलाफ मैच छोड़कर इनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। चहल और सुंदर ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है।

स्टीव स् के नेतृत्व वाली राजस्थान की टीम के पास मजबूत बैटिंग लाइन-अप  है। हालांकि, स्मिथ, संजू सैमसन और जोस बटलर निरंतर प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। सैमसन और स्मिथ ने शारजाह में खेले गए पहले दो मैचों में शानदार पारियां खेलीं, लेकिन मैदान बदलते ही उनका फॉर्म खराब हो गया। बटलर भी अभी तक शुरू में मिली अच्छी शुरुआत को भुनाने में असमर्थ रहे हैं। सात पारियों में वह सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं।

बेन स्टोक्स को टीम सलामी बल्लेबाज के रूप में खिला रही है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने पहले मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 41 रन बनाए। स्टार ऑलराउंडर की निरंतरता राजस्थान के लिए काफी महत्वपूर्ण है। ऐसा  लगता है कि टीम का मध्यक्रम राहुल तेवतिया पर ज्यादा ही निर्भर है। उन्होंने पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो बार जीत दिलाई  है, लेकिन दिल्ली के खिलाफ ऐसा करने में वे असफल रहे। गेंदबाजी की कमान जोफ्रा आर्चर के कंधों पर होगी, जो अब तक काफी प्रभावी रहे हैं। तेवतिया और श्रेयस गोपाल के तौर पर स्पिनर हैं। स्टोक्स के आने से गेंदबाजी आक्रमण को भी मजबूती मिली है।

टीमें-

बैंगलोर

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिमव दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, वॉशिंग्टन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्रा चहल।

राजस्थान

बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.