ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

जम्मू और कश्मीर के मनकोट में पाक की भारी गोलाबारी, सेना का भी करारा जवाब

श्रीनगर। पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अपनी नापाक हरकत जारी रखते हुए भारी गोलाबारी की। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ ज़िले के मनकोट सेक्टर में आज सुबह लगभग 5:15 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसका बीएसएफ के जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया।

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान संघर्ष विराम के उल्लंघन से बाज नहीं आ रहा। जानकारी के अनुसार बुधवार रात भर भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने करीब तीन घंटे रुक-रुक कर गोलाबारी की। इसका बीएसएफ के जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। पाकिस्तानी सेना ने जगुवाल व बिक्के चक पोस्ट से रात दो बजे गोलाबारी शुरू की जो सुबह पांच बजे तक जारी रही। इस दौरान बीएसएफ की मनियारी व सतपाल पोस्ट को निशाना बनाया गया। हालांकि, इसमें किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध के कार्य को बाधित करने के लिए पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर रहा है। राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर के माला क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में सेना का जेसीओ गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए हवाई मार्ग से उधमपुर कमान अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस के अनुसार बुधवार, देर रात पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए सेना की चौकी को निशाने बनाते हुए गोलाबारी की। इसमें सेना की 17 मद्रास रेजिमेंट के जेसीओ राज पल्ली गंभीर रूप से घायल हो गए। उसे वहां से सीमा पर सेना के प्राथमिक उपचार केंद्र में लाया गया, लेकिन हालत नाजुक देखते हुए देर रात हवाई मार्ग से उपचार के लिए कमान अस्पताल उधमपुर ले जाया गया। पाकिस्तानी गोलाबारी का सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। रात भर दोनों ओर से रुक-रुक कर छोटे तथा बड़े हथियारों से गोलाबारी होती रही।

पाकिस्तान ने मेंढर और मनकोट सेक्टर में बुधवार रात से वीरवार सुबह तक रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर 120 एमएम के मोर्टार दागे। इस दौरान गांव नाड़ मनकोट में पाकिस्तानी गोला गिरने से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि गांव दबराज में एक किसान की कटाई कर सूखने के लिए रखी गई मक्की की फसल गोला गिरने से बर्बाद हो गई। इससे क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार गांव नाड़ मनकोट निवासी अब्दुल हमीद के कच्चे मकान की छत को फाड़ते हुए गोला अंदर गिरकर फटा। इससे मकान और सामान क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि गोलाबारी शुरू होते ही अब्दुल हमीद का पूरा परिवार उसी के निचले हिस्से में बनी पशुशाला में जा छुपा था। अगर परिवार वहां होता तो जान को  नुकसान हो सकता था। वहीं इस दौरान वीरवार सुबह गांव दबराज के मकान के पास करीब चार गोले गिरे, जिनमें से एक गोला सुखाने के लिए रखी फसल पर गिरा। गांव के लोगों ने सरकार से पीड़ित किसान को मुआवजा देने की मांग की है।

दूसरी और जम्मू-कश्मीर के पुंछ ज़िले के मनकोट इलाके से पुलिस ने एक किलो हेरोइन के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इसकी कीमत करोड़ों में है। मेंढर पुलिस ने मनकोट इलाके में नाके के दौरान एक व्यक्ति को पकड़ा, उसके पास से हेरोइन बरामद हुआ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.